अपना शहर चुनें

States

बेटे वैभव को जोधपुर से चुनाव लड़वाने की तैयारी में जुटे सीएम गहलोत

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपने बेटे वैभव गहलोत को अपनी राजनीतिक विरासत सौंपने की तैयारी में जुटे हुए हैं.

  • Share this:
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को जोधपुर में लोगों के साथ होली मिलाई. गहलोत शहर के सरदारपुरा और सुरसागर विधानसभा क्षेत्रों में लोगों को होली की शुभकामनाएं देने पहुंचे. गहलोत के साथ इस बार बेटे वैभव गहलोत ने भी जोधपुर शहर के लोगों के साथ होली मनाई. वैसे गहलोत और उनके बेटे वैभव की ये चुनावी होली है. जोधपुर लोकसभा सीट से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत टिकट मांग रहे हैं.

इस अवसर पर गहलोत ने कहा कि वैभव गहलोत इस बार जोधपुर से टिकट की रेस में है. उन्होंने कहा, 'वैभव ने जब पहली बार टिकट मांगा तब मैं मुख्यमंत्री था, तब मैं नहीं चाहता था कि कोई कहे कि सीएम ने बेटे को उतारा. दूसरी बार टिकट मांगा था, तब पार्टी ने नहीं दिया. बावजूद मैं पार्टी से नााराज नहीं था. टिकट एक को ही मिलता है. मैं तो वैभव से भी कहता हूं कि इस बार टिकट मिले या नहीं जिसे मिले, उसे जिताने में लगना.'

अपने मुख्यमंत्री पिता के होली मिलन के उत्सव को वैभव गहलोत ने भी अपने पक्ष में भुनाने की कोशिश की. वैभव गहलोत ने कहा कि वे जोधपुर के लिए काम करते रहेंगे. मैं तो जनता के लिए काम करना चाहता हूं. पार्टी को तय करना है.



अशोक गहलोत अपने बेटे को संसद में भेजने के लिए इस बार काफी पहले से कमर कस चुके हैं. गहलोत पहले वैभव को टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से मैदान में उतारना चाहते थे. वैभव गहलोत लंबे समय से टोंक-सवाई माधोपुर में सक्रिय थे, लेकिन सचिन पायलट के टोंक से विधायक चुने जाने के बाद गहलोत ने इस सीट से बेटे को चुनाव लड़ाने का इरादा बदला और जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने के लिए कसरत शुरू की थी.
खुद गहलोत पिछले एक महीने में तीन बार टोंक-सवाई माधोपुर संसदीय क्षेत्र का दौरा कर चुके हैं. गहलोत ने नब्ज टटोली, लेकिन एयर स्ट्राईक के बाद के बाद बदले माहौल को देखते हुए इस सीट से भी बेटे को उतराने का इरादा छोड़ा. क्योंकि ये क्षेत्र गुजरात की सीमा से जुड़ा और प्रधानमंत्री मोदी का प्रभाव क्षेत्र माना जाता है. अशोक गहलोत ने फिर अपने गृह जिले और गृह लोकसभा क्षेत्र जोधपुर से बेटे को चुनाव लड़ाने का मन बनाया. जानकारी के मुताबिक वैभव गहलोत का जोधपुर सीट पर मुकाबला बीजेपी के कद्दावर नेता केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

'मोदी फिर से जीते तो लोकतंत्र को खतरा, चीन और रूस जैसी होगी स्थिति'- अशोक गहलोत

BJP के 'मैं भी चौकीदार' पर CM गहलोत का पलटवार, कहा- 'घबरा गया चौकीदार'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज