लाइव टीवी

सांसद हनुमान बेनीवाल केस में लोकसभा कमेटी के सामने पेश हुए CS डीबी गुप्ता समेत 6 अफसर
Jaipur News in Hindi

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: March 18, 2020, 10:03 AM IST
सांसद हनुमान बेनीवाल केस में लोकसभा कमेटी के सामने पेश हुए CS डीबी गुप्ता समेत 6 अफसर
मुख्य सचिव डीबी गुप्ता (cs db gupta) ने लोकसभा कमेटी के सामने बयान दर्ज कराए. (file photo)

सांसद हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) के काफिले पर हमले से जुड़े विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव के मामले में राजस्थान (rajasthan) के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता (cs db gupta) ने लोकसभा कमेटी के सामने बयान दर्ज कराए.

  • Share this:
जयपुर. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) के काफिले पर हमले से जुड़े विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव के मामले में राजस्थान (rajasthan) के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता (cs db gupta) समेत 6 अफसर मंगलवार को लोकसभा कमेटी के सामने पेश हुए. मुख्य सचिव ने कमेटी द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया. तिथि वार घटना का पूरा ब्योरा भी दिया. मुख्य सचिव ने कहा कि नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल केंद्रीय मंत्री  कैलाश चौधरी पर हुए हमले  की प्राथमिकी दर्ज करने से लेकर पुलिस की प्रक्रिया में यथासंभव ढिलाई नहीं बरती गई है. कमेटी के सदस्यों ने सीएस गुप्ता के बयान दर्ज किए और 31 मार्च को डीजीपी सीएम के विशिष्ट सचिव अमित ढाका एडीजीपी और अन्य अधिकारियों से बातचीत करके अपनी रिपोर्ट देगी जिसके आधार पर निर्णय होगा.

घटना का पता चलते ही प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी
संसद की समिति के सामने पेश होते हुए मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के साथ काफिले पर हमले की पूरी घटना का ब्यौरा दिया. उन्होंने घटना की रात से पहले दोपहर में हुई प्रेस कांफ्रेंस के बारे में भी बताया. घटना रात को करीब 12 बजे हुई जिसमें गाड़ी पर पथराव किया गया इससे गाड़ियों के शीशे टूट गए जिसके बाद रात्रि जागरण के कार्यक्रम में हिस्सा लिया गया.

आरोप लगाने वाले सांसद ने बयान नहीं दिए



मुख्य सचिव ने बताया कि घटना का पता चलते ही प्राथमिकी दर्ज कराई गई और जरूरी कार्रवाई की गई लेकिन आरोप लगाने वाले सांसदों की ओर से बयान नहीं होने की वजह से कार्रवाई आगे नहीं बढ़ सकी. गौरतलब है कि नवंबर में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के काफिले पर हमले की घटना हुई थी जिसे लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया.



ये भी पढ़ें-

जयपुर रोड के पास भीषण सड़क हादसा, कार सवार 5 लोगों की मौत

जयपुर की महर्षि अरविंद यूनिवर्सिटी में उग्र प्रदर्शन, छात्रों ने बस को फूंका

 
First published: March 18, 2020, 10:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading