अनुभव और युवा ऊर्जा का मिश्रण है सरकारी मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक
Jaipur News in Hindi

अनुभव और युवा ऊर्जा का मिश्रण है सरकारी मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक
सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. सीपी जोशी को विधानसभा अध्यक्ष की कमान सौंपने के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकारी मुख्य सचेतक के लिए महेश जोशी और उप मुख्य सचेतक के लिए महेन्द्र चौधरी के नाम पर मुहर लगाई है.

  • Share this:
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. सीपी जोशी को विधानसभा अध्यक्ष की कमान सौंपने के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकारी मुख्य सचेतक के लिए महेश जोशी और उप मुख्य सचेतक के लिए महेन्द्र चौधरी के नाम पर मुहर लगाई है. महेश जोशी पूर्व में जयपुर के सांसद भी रह चुके हैं. दोनों पदों के लिए पार्टी ने अनुभव के साथ युवा ऊर्जा को तवज्जो दी है. दोनों नेता सीएम अशोक गहलोत ने के नजदीकी माने जाते हैं.

सरकारी मुख्य सचेतक बनाए गए महेश जोशी वर्तमान में जयपुर के हवामहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. 14 सितंबर 1954 को जन्मे जोशी ने एमए, एमजेएमसी तक शिक्षा ग्रहण की है. महेश जोशी दूसरी बार विधायक बने हैं. दोनों ही बार उन्हें सरकारी मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी मिली है. जोशी इससे पहले 1998 में जयपुर के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. वे 2009 से 2014 तक जयपुर शहर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे हैं.

यह भी पढ़ें : डॉ. जोशी कल निर्वाचन की औपचारिकता के बाद विधानसभा अध्यक्ष का पद संभालेंगे



15वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से, प्रोटेम स्पीकर दिलाएंगे सदस्यों को शपथ



उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


सरकारी उपमुख्य सचेतक चौधरी दूसरी बार विधायक बने हैं
सरकारी उपमुख्य सचेतक बनाए गए महेंद्र चौधरी नागौर के नावां से विधायक चुनकर आए हैं. 26 जून 1969 को जन्मे चौधरी प्रदेश के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बीए, एलएलबी और डीसीएल तक शिक्षा प्राप्त महेन्द्र चौधरी नावां से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं. वे पूर्व में वर्ष 2008 में नावां से विधायक चुने गए थे. चौधरी भी काफी तेज तर्रार नेता माने जाते हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading