Home /News /rajasthan /

child abuser murdered at juvenile home in jaipur shocking battle of supremacy heart wrenching incident rjsr

राजस्थान: बाल सुधार गृह में बाल अपचारी की हत्या, वर्चस्व की जंग कीआशंका, हड़कंप मचा

बाल सुधार गृह में काफी समय से बाल अपचारियों में गुटबाजी के हालात बने हुये थे.

बाल सुधार गृह में काफी समय से बाल अपचारियों में गुटबाजी के हालात बने हुये थे.

जयपुर में बाल अपचारी की हत्या: राजधानी जयपुर में स्थित बाल सुधार गृह (Juvenile Hom) में एक बाल अपचारी की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि सुधार गृह में बाल अपचारियों के बीच वर्चस्व की जंग (Battle of supremacy) चल रही थी. इसी के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर में स्थित बाल सुधार गृह (Juvenile Hom) में वर्चस्व की लड़ाई (Battle of supremacy) के चलते मंगलवार रात को एक बाल अपचारी की हत्या कर दी गई. बाल सुधार गृह में हत्या की वारदात की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर साक्ष्य उठवाये हैं. बाल अपचारी की हत्या सिर में लोहे का सरिया मारकर की गई है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है.

ट्रांसपोर्ट नगर थानाधिकारी गयासुद्दीन ने बताया कि वारदात ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में स्थित बाल सुधार गृह में हुई. यहां रह रहे बाल अपचारियों के बीच काफी समय से गुटबाजी चल रही थी. संभवतया बाल अपचारियों की यह गुटबाजी ही मंगलवार रात को हत्या की वारदात में तब्दील हो गई. इसके चलते मंगलवार रात करीब 1 बजे बाल सुधार गृह में भरतपुर निवासी सोनू की बेरहमी से हत्या कर दी गई.

वर्चस्व को लेकर लड़ाई चल रही थी!
हत्या में कितने लोग शामिल थे इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. बताया जा रहा है कि बाल सुधार गृह में काफी समय से बाल अपचारियों में गुटबाजी के हालात बने हुये थे. उनमें वर्चस्व को लेकर लड़ाई चल रही थी. उसी का परिणाम एक बाल अपचारी की हत्या के रूप में सामने आया है. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. वह वारदात से जुड़े सभी पहलुओं की गंभीरता से जांच कर रही है.

हत्या की संभवतया पहली वारदात
उल्लेखनीय है राजस्थान के विभिन्न जिलों में स्थित बाल सुधार गृहों से बाल अपचारियों के फरार होने की खबरें अक्सर आती रहती हैं. लेकिन बाल सुधार गृह में हत्या जैसे अपराध का संभवतया यह पहला मामला सामने आया है. इससे बाल सुधार गृह से जुड़े अधिकारी और पुलिस दोनों की सकते में है. पुलिस अब इस मामले में बाल सुधार गृह में बाल अपचारियों के बीच चल रहे रंजिश का जड़ों तक जाने का प्रयास कर रही है.

राज्य बाल संरक्षण आयोग की चेयरमैन पहुंची
हत्या की वारदात की सूचना मिलने के बाद राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की चेयरमैन संगीता बेनीवाल भी वहां पहुंची. उनके साथ विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव भी बाल सुधार गृह गये. बेनीवाल ने मामले की विस्तृत जानकारी ली है. हत्या के शिकार हुये किशोर के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

Tags: Crime News, Jaipur news, Murder case, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर