लाइव टीवी

जयपुर में आज CISF का 'प्रेरणा दिवस', कैंसर मनोचिकित्सा पर जानकारी और पीसीसी में जनसुनवाई
Jaipur News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 7:57 AM IST
जयपुर में आज CISF का 'प्रेरणा दिवस', कैंसर मनोचिकित्सा पर जानकारी और पीसीसी में जनसुनवाई
जयपुर शहर में आज होने वाले प्रमुख कार्यक्रमों की जानकारी.

जयपुर (Jaipur) में 3 फरवरी को सीआईएसएफ का प्रेरणा दिवस सेलिब्रेट होगा, पीसीसी में गहलोत सरकार के मंत्री जनसुनवाई करेंगे वहीं भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल में कैंसर साइको थेरेपी पर मीडियो ब्रीफींग का आयोजन होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 7:57 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार यानी 3 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) में जनसुनवाई का आयोजन होगा. इसमें जलदाय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला आमजन की समस्याओं को लेकर जनसुनवाई करेंगे. सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे होने वाली इस जनसुनवाई में वरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल सिंह ईडवा, प्रदेश संगठन महासचिव महेश शर्मा, सचिव प्रशान्त शर्मा और राजेश चौधरी सहयोग के लिए उपस्थित रहेंगे. उधर, शहर में आज केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) की ओर से जयपुर एयरपोर्ट पर CISF के एविएशन सिक्योरिटी में शानदार 20 साल पूरे होने पर 'प्रेरणा दिवस' के रूप में सेलिब्रेशन होगा.

नो व्हीकल डे आज: परिवहन, रोडवेज और सैनिक कल्याण विभाग में सोमवार को नो-व्हीकल डे मनाया जाएगा. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास भी साइकिल से सचिवाल पहुंचेंगे. इसी साल से नो-व्हीकल डे की शुरुआत हुई है.  इसके तहत विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी महीने की पहली तारीख को पैदल, साइकिल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से दफ्तर पहुंचते हैं. सोमवार को फरवरी महीने का पहला वर्किंग डे है. हालांकि इस दिन दिव्यांग, बीमार और विशेष परिस्थितियों में वाहन से आने की छूट दी गई है.

प्रदेश में पहली बार कैंसर मनोचिकित्सा: जयपुर के भगवान महावीर कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (Bhagwan Mahaveer Cancer Hospital & Research Centre) के साइको ऑन्कीकोलॉजी विभाग की ओर से उत्तरी भारत में पहली बार कैंसर की साइको थेरेपी पर जानकारी दी जाएगी. दोपहर 1 बजे मीडिया के बीच ब्रीफींग होगी.

CISF का प्रेरणा दिवस: CISF के एविएशन सिक्योरिटी में शानदार 20 साल पूरे होने पर 'प्रेरणा दिवस' के रूप में सेलिब्रेशन होगा. जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर इस विशेष कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी शामिल होंगे. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा.

हिरण शिकार मामले में महापड़ाव: हिरण शिकार मामले को लेकर वन्यजीव प्रेमियों का बीकानेर कलेक्ट्रेट पर महापड़ाव जारी है. वन विभाग के 4 अधिकारियों को सस्पेंड करने की मांग पर लोग पड़ाव डाले हुए हैं.

प्रधानों की लॉटरी: अजमेर कलेक्ट्रेट में सुबह 11 बजे पंचायत समिति प्रधानों की लॉटरी निकाली जाएगी.
ये भी पढ़ें- 

PHOTOS: अनोखी ताइवान-इंडियन वेडिंग, न मांस-मच्छी, न दूध-दही के पकवान परोसे गए

राजस्थान पुलिस में 'सफाई' अभियान जारी, अब तक 60 दागी पुलिसकर्मी बर्खास्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 7:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर