Home /News /rajasthan /

climber thief arrested in jaipur for steal climbed on to shop located on second floor with help of rope shocking crime rjsr

पर्वतारोही बना चोर: हुनर का उठाया फायदा, रस्सी से दूसरी मंजिल पर स्थित दुकान में चढ़कर की चोरी

पर्वतारोही और उसके दो दोस्तों ने चोरी किये गये सामान में से 13 लाख रुपये के आइटम बेच दिये.

पर्वतारोही और उसके दो दोस्तों ने चोरी किये गये सामान में से 13 लाख रुपये के आइटम बेच दिये.

चोरी के लिये पर्वतारोहण के हुनर का उठाया फायदा: जयपुर पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जिसने चोरी करने के लिये पर्वतारोहण के लिये ली गई ट्रेनिंग का फायदा उठाकर (Mountaineering young man) वारदात को अंजाम दिया है. उसने रस्सी के सहारे दूसरे मंजिल पर चढ़कर वहां स्थित दुकान से चोरी (Theft) की वारदात की. पुलिस ने उसके दो साथियों समेत चोरी का सामान खरीदने वाले दिल्ली के एक दुकानदार को भी पकड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

विष्णु शर्मा.

जयपुर. फोटोग्राफी के शौक ने एक पर्वतारोही युवक (Mountaineering young man) को शातिर चोर बना दिया. महंगे कैमरे और उपकरण चुराने के लिए पर्वतारोही युवक ने एक बिल्डिंग में मौजूद कैमरे की दुकान की रैकी की. इसके बाद पर्वतारोहण के लिये ली गई ट्रेनिंग का उपयोग किया. वह रस्सी और अन्य उपकरणों की मदद से दूसरी मंजिल पर मौजूद दुकान तक सूनी गली के रास्ते से पहुंच गया. इसके बाद दुकान के ताले तोड़कर फोटोग्राफी और विडियोग्राफी के उपकरण चुराकर (Theft) एक बैग में डाले. फिर रस्सी की सहायता से वापस नीचे उतरकर फरार हो गया.

जयपुर कमिश्नरेट के डीसीपी नार्थ परिस देशमुख ने बताया कि यह मामला 21 मार्च को कोतवाली थाने में दर्ज करवाया गया था. इस पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से बदमाशों की पहचान की. उसके बाद पुलिस ने वारदात के मास्टरमाइंड पर्वतारोही श्रीमाधोपुर सीकर निवासी राघव पारीक को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के बाद गैंग में शामिल राघव के दोस्त प्रवीश खंडेलवाल और नमन तिवाड़ी को पकड़ा गया.

चोरी किये गये सामान में से 13 लाख रुपये का माल बेच दिया
इन दोनों ने करीब 13 लाख रुपये का सामान ठिकाने लगाने में राघव पारीक की मदद की थी. पुलिस ने इसके अलावा दिल्ली से इस गैंग से चोरी का सामान खरीदने वाले नीरज शर्मा को भी धरदबोचा है. वारदात के बाद राघव सीकर जिले में स्थित अपने गांव श्रीमाधोपुर चला गया. वहां चोरी के सामान को ठिकाने लगाने के लिए अपने ही कस्बे के दोस्त नमन तिवाड़ी और प्रवीश खंडेलवाल को अपने साथ मिला लिया था. उसके बाद चोरी के सामान को ठिकाने लगाने के लिये दिल्ली पहुंचे.

चोरी का सामान बेचकर आईफोन खरीदा
इन तीनों ने कनॉट प्लेस दिल्ली जाकर नीरज शर्मा को सस्ती रेट पर चुराया गया सामान बेच दिया. चुराए हुए कैमरे और अन्य उपकरणों को बेचकर जो रुपये आए उनको आपस में बांट लिया. इससे मास्टरमाइंड राघव पारीक ने एक आईफोन खरीदा. पुलिस ने आरोपियों से 6 कैमरे, एक लाख रुपये से ज्यादा रकम और अन्य वस्तुएं बरामद की गई है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में उनसे चोरी की और भी वारदातें खुलने की संभावना जताई जा रही है.

Tags: Crime News, Jaipur news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर