होम /न्यूज /राजस्थान /BJP नेताओं के राजस्थान सरकार गिरने के बयानों का सीएम गहलोत ने दिया कड़ा जबाव, कही ये बड़ी बातें

BJP नेताओं के राजस्थान सरकार गिरने के बयानों का सीएम गहलोत ने दिया कड़ा जबाव, कही ये बड़ी बातें

गहलोत ने कहा कि बीजेपी को ये ध्यान रखना चाहिये कि राजस्थान की जनता ऐसे अनैतिक कार्यों को कभी स्वीकार नहीं करेगी.

गहलोत ने कहा कि बीजेपी को ये ध्यान रखना चाहिये कि राजस्थान की जनता ऐसे अनैतिक कार्यों को कभी स्वीकार नहीं करेगी.

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. गहलोत ने कहा कि बीजेपी (BJP) सत्ता के लालच में अंधी होकर ...अधिक पढ़ें

जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बीजेपी नेताओं के सरकार गिरने के बयानों पर हमला करते हुए निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने कहा कि पिछले दिनों में बीजेपी (BJP) के कई वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में नकारात्मक राजनीति (Negative politics) का माहौल बनाया है. वैश्विक महामारी के दौर में जहां राजस्थान सरकार पक्ष, विपक्ष और समाज के सभी तबकों को साथ लेकर काम कर रही है. वहीं बीजेपी के नेताओं द्वारा दिये जा रहे बयान प्रदेश की राजनीति का स्तर गिराने वाले हैं.

सीएम गहलोत ने कहा कि पिछले दिनों में बीजेपी नेताओं द्वारा राजस्थान सरकार के कोविड प्रबंधन और सरकार के भविष्य को लेकर अनर्गल बयानबाजी की गई है. राज्य सरकार ने कोविड महामारी के दौर में ना सिर्फ सभी राजनीतिक दलों बल्कि सामाजिक कार्यकर्ताओं, कर्मचारी संगठनों, सामाजिक संगठनों और धर्मगुरुओं को भी साथ लेकर काम किया है. लेकिन विपक्षी दल द्वारा की जा रही नकारात्मक राजनीति से जनता में विपक्ष के प्रति रोष का माहौल पैदा हुआ है.

Rajasthan Weather update: सर्दी ने दिखाने शुरू किये तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना रहा तापमान

राजस्थान बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने बयान दिए हैं
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीते दिनों राजस्थान बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने बयान दिए हैं कि आने वाले समय में राजस्थान में सरकार गिर जायेगी. इनमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने बयान दिया कि राजस्थान में छह महीने में सरकार गिर जायेगी. अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में मध्यावधि चुनाव होंगे. अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में सरकार डगमगाने लगी है. जसकौर मीणा ने कहा कि पैसे के खातिर विधायक सरकार को छोड़कर कभी भी जा सकते हैं. ये सभी बयान बीजेपी की लोकतंत्र विरोधी सोच को उजागर करते हैं.

अब भी सरकार को अस्थिर करने का षडयंत्र चल रहा है
गहलोत ने पूरी तरह से बीजेपी पर हमलावर होते कहा कि बीजेपी के नेताओं द्वारा दिये गये बयानों से यह स्पष्ट होता है कि बीजेपी धनबल और बाहुबल के आधार पर राजस्थान की सरकार को अस्थिर करने के प्रयास कर रही है. बीजेपी ने पूर्व में भी ऐसे प्रयास किए हैं लेकिन कांग्रेस विधायकों की एकजुटता और प्रतिबद्धता के चलते इन्हें मुंह की खानी पड़ी. जुलाई महीने में बीजेपी नेताओं के राजस्थान के विधायकों को प्रलोभन देते हुए ऑडियो टैप सार्वजनिक हुए थे. गुजरात में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुये विधायक का वीडियो भी मीडिया में आ चुका है. उसमें उस विधायक ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने के लिये उसे 10 करोड़ रुपये मिले. कर्नाटक, मध्य प्रदेश, गोवा, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से सरकार बनाने वाली बीजेपी को राजस्थान में मिली शिकस्त की अब भी कुंठा है.

कोराना से स्ववस्थ हुए बीजेपी नेताओं के वीडियो वायरल हुए हैं
सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में जब राजस्थान सरकार अपने कुशल मैनेजमेंट से राज्य की जनता की रक्षा कर रही है. राजस्थान सरकार द्वारा किए गए कोरोना महामारी के मैनेजमेंट की तारीफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है. केंद्र सरकार ने कोरोना नियंत्रण के लिये राजस्थान की कई नीतियों का अनुकरण किया है और दूसरे राज्यों को भी राजस्थान से सीखने की सलाह दी है. लेकिन प्रदेश के नेताओं ने राजस्थान में कोविड मैनेजमेंट पर अनर्गल बयान देकर जनता में भय पैदा करने की कोशिश की है जो दुर्भाग्यपूर्ण है, पिछले दिनों बीजेपी के कोविड से स्वस्थ हुये कई नेताओं के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुये जिनमें वो राज्य सरकार के कोरोना प्रबंधन की तारीफ कर रहे हैं.

केंद्रीय नेताओं के इशारे पर सरकार गिराने की बयानबाजी कर रहे हैं
सीएम गहलोत ने कहा बीजेपी सत्ता के लालच में अंधी होकर अपने केंद्रीय नेताओं के इशारे पर सरकार गिराने की बयानबाजी और कोरोना का डर फैलाकर नकारात्मक राजनीति कर रही है. बीजेपी को ये ध्यान रखना चाहिये कि राजस्थान की जनता ऐसे अनैतिक कार्यों को कभी स्वीकार नहीं करेगी. महामारी के दौरान अपनी राजनीति चमकाने के बीजेपी के कुत्सित प्रयासों का राज्य की जनता समय आने पर जवाब देगी. जनता की सेवा से प्राप्त आशीर्वाद के दम पर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पूरी ताकत लगाकर कोरोना से लड़ाई में विजय प्राप्त करेगी.

Tags: Ashok gehlot, BJP, Congress, Rajasthan Politics

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें