कोरोना से निपटने CM अशोक गहलोत ने सभी दलों से मांगा सहयोग, सर्वदलीय बैठक में आए ये सुझाव

कोरोना पर सीएम अशोक गहलोत ने की सर्वदलीय बैठक, सबसे एकजुट होकर मांगा सहयोग.

कोरोना पर सीएम अशोक गहलोत ने की सर्वदलीय बैठक, सबसे एकजुट होकर मांगा सहयोग.

गहलोत ने सभी राजनीतिक दलों से आह्वान किया कि यह समय अपनी वैचारिक प्रतिबद्धताओं से ऊपर उठकर महामारी के खिलाफ एकजुट होने का है. सीएम ने कहा कि मानव सेवा सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं का धर्म है और अभी इसे निभाने का वक्त है. कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक है.

  • Share this:

जयपुर. कोरोना ( Corona) के बढ़ते मामलों को लेकर सीएम अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल संवाद किया. गहलोत ने सभी राजनीतिक दलों से आह्वान किया कि यह समय अपनी वैचारिक प्रतिबद्धताओं से ऊपर उठकर महामारी के खिलाफ एकजुट होने का है. सीएम ने कहा कि मानव सेवा सभी राजनीतिक कार्यकर्ताओं का धर्म है और अभी इसे निभाने का वक्त है. गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक है, जिसका प्रसार सरकारों की तैयारियों से कई गुना तेजी से बढ़ रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राजनेताओं और आम लोगों द्वारा की गई शिकायत और सुझावों को गंभीरता से लेती है न कि आलोचना के रुप में. उन्होंने कहा कि कमी पर ध्यान आकर्षित करने से जहां बीमारों को जल्द जरुरी सुविधाएं मिल सकेंगी, वहीं जरुरतमंद लोगों को इससे लाभ ही होगा.

सभी राजनीतिक दलों से मांगा समर्थन

मुख्यमंत्री ने हालातों से निपटने के लिए सभी राजनीतिक दलों का समर्थन मांगा है. खास तौर से प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति बढाने के लिए केन्द्र सरकार से जो मांग की जा रही है, उस पर सभी दलों का समर्थन मांगा गया है. सीएम ने कहा कि भाजपा समेत सभी राजनीतिक दलों के नेता केन्द्र सरकार से प्रदेश को संक्रमितों की संख्या के अनुपात में ऑक्सीजन और अन्य संसाधन उपलब्ध करवाए जाने की अपील करें. साथ ही उन्होंने प्रदेश में सम्पूर्ण टीकाकरण के लिए वैक्सीन की आपूर्ति बढाने के लिए भी केन्द्र सरकार के समक्ष पुरजोर तरीके से मांग करने की अपील की.
नेता प्रतिपक्ष ने दिया सहयोग का भरोसा

बैठक में जुड़े राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा कि संकट की इस घड़ी में वे राज्य सरकार के साथ हैं और हालातों से निपटने में हर संभव सहयोग करेंगे. नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया ने कहा कि सभी दल राज्य सरकार के साथ रचनात्मक सहयोग की अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे. वहीं कटारिया ने मरीजों को राहत देने के लिए सीएचसी और पीएचसी स्तर तक व्यवस्था मजबूत करने का सुझाव दिया. उधर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने महामारी से मुकाबले के लिए क्यूरेटिव अप्रोच के साथ प्रिवेन्टिव अप्रोच पर भी काम करने का सुझाव दिया. बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि महामारी जिस भयावह रुप में सामने आई है उसमें संसाधनों पर अत्यधिक दबाव है. यह समय आपसी मतभेदों को भुलाकर एकजुट होने का है. बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, रालोपा प्रदेशाध्यक्ष पुखराज गर्ग समेत अन्य दलों के प्रतिनिधि जुड़े.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज