पेट्रोल के दाम 100 के पार, CM गहलोत बोले- महामारी में मुश्किलें बढ़ा रही मोदी सरकार

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र को ठहराया जिम्मेवार.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र को ठहराया जिम्मेवार.

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना. कहा- पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम कर राज्यों का हिस्सा घटाकर अपनी जेब भर रही केंद्र सरकार.

  • Share this:

जयपुर. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर एक तरफ जहां लोग परेशान हैं, वहीं अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. देश के कई शहरों में पिछले एक हफ्ते के दौरान पेट्रोल की कीमत 100 रुपए लीटर से ऊपर पहुंच चुकी है. वहीं, डीजल के दाम में भी लगातार इजाफा हो रहा है. मध्य प्रदेश के कई शहरों में पेट्रोल 104 रुपए लीटर तक पहुंच चुका है. राजस्थान में भी कई शहरों में पेट्रोल के दाम में तेजी आई है, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. सीएम गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के दौर में केंद्र सरकार लोगों की मुश्किलें बढ़ा रही है.

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिये पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी को लेकर केंद्र पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के दाम पर एक्साइज ड्यूटी कम कर रही है, जिससे राज्यों को हिस्सा मिलता था. वहीं, स्पेशल एक्साइज ड्यूटी और एडिशनल एक्साइज ड्यूटी लगाकर अपनी जेब भर रही है. सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोनाकाल में आम आदमी अपनी आमदनी कम होने से परेशान है, वहीं केंद्र की मोदी सरकार महंगाई से उसकी मुश्किलें और बढ़ा रही है.

Jaipur Latest News जयपुर की ताजा खबर, CM Ashok Gehlot अशोक गहलोत, Modi govt मोदी सरकार
सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट.

सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट के जरिये कहा कि पेट्रोल-डीजल पर मिलने वाले टैक्स से ही केंद्र सरकार की एक तिहाई कमाई हो रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे समय में जबकि आम लोगों को महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद थी, केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर अतिरिक्त टैक्स लगाकर लोगों की परेशानी बढ़ा दी. इस साल के बजट में नया टैक्स लगाने से ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ गए, जिससे ईंधन के दाम में इजाफा हुआ है. यही वजह है कि इससे दूसरी चीजों के दाम भी बढ़ गए हैं और लोग महंगाई से परेशान हो रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज