सीएम अशोक गहलोत ने की बड़ी घोषणा, जघन्य अपराध मॉनिटरिंग यूनिट बनेगी

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: August 19, 2019, 8:55 AM IST
सीएम अशोक गहलोत ने की बड़ी घोषणा, जघन्य अपराध मॉनिटरिंग यूनिट बनेगी
सीएम अशोक गहलोत।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे जघन्य किस्म के अपराधों (Heinous crime ) पर अंकुश लगाने के लिए अब अलग से उच्चाधिकारियों (High officials) की निगरानी सेल (monitoring unit) का गठन किया जाएगा. ये सेल न केवल इन अपराधों की सतर्कता से जांच करवाएगी, बल्कि कोर्ट (court) में प्रभावी पैरवी तक पूरी निगरानी करेगी.

  • Share this:
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे जघन्य किस्म के अपराधों  (Heinous crime ) पर अंकुश लगाने के लिए अब अलग से उच्चाधिकारियों (High officials) की निगरानी सेल (monitoring unit) का गठन किया जाएगा. ये सेल न केवल इन अपराधों की सतर्कता से जांच करवाएगी, बल्कि कोर्ट (court) में प्रभावी पैरवी तक पूरी निगरानी करेगी. इसमें पुलिस के विभिन्न स्तर के उच्चाधिकारी शामिल होंगे.

एडीजी क्राइम के सुपरविजन में होगा गठन
सीएम अशोक गहलोत ने जघन्य अपराधों की मॉनिटरिंग के लिए एडीजी क्राइम के सुपरविजन में मॉनिटरिंग यूनिट के गठन का फैसला किया है. यह यूनिट गंभीर अपराधों की त्वरित जांच से लेकर कोर्ट में प्रभावी पैरवी तक की मॉनिटरिंग करेगी. मॉनिटरिंग यूनिट का प्रभारी आईजी स्तर का पुलिस अफसर होगा. इसमें एक डीआईजी, दो एसपी रैंक के पुलिस अफसर और दो विधि अधिकारी होंगे। साथ ही हर रेंज से एक डीएसपी इसमें शामिल होगा.

बीजेपी सरकार पर जांच में लापरवाही का आरोप

सीएम अशोक गहलोत ने पहलू खान मामले में बीजेपी सरकार पर जांच में लापरवाही का आरोप लगाया है. रविवार को सीएम गहलोत ने कहा कि पहलू खान मामले की जांच में बीजेपी सरकार ने लापरवाही बरती. उसकी वजह से आरोपियों को संदेह का लाभ मिला. पहलू खान मामले में जो भी अफसर जांच में लापरवाही के लिए जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ करवाई होगी. लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई एसआईटी जांच के बाद होगी.

सुर्खियां: यहां पढ़ें राजस्थान की अब तक की पांच बड़ी खबरें

थार एक्सप्रेस हुई बंद, पाकिस्तान में फंसे बाड़मेर के लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 8:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...