लाइव टीवी

सीएम अशोक गहलोत ने हिंगोनिया गौशाला को दी सौगात, कहा- गौ रक्षा पर राजनीति बंद हो

Deepak Vyas | News18 Rajasthan
Updated: October 27, 2019, 7:34 PM IST
सीएम अशोक गहलोत ने हिंगोनिया गौशाला को दी सौगात, कहा- गौ रक्षा पर राजनीति बंद हो
गौशाला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गौशाला का निरीक्षण करते सीएम अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के हिंगोनिया गौशाला में आयोजित कार्यक्रम मे शिरकत की, जहां उन्होंने 11 शेड्स, 1 चारा गोदाम और पानी की टंकी का शिलान्यास किया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने जयपुर(jaipur) के हिंगोनिया गौशाला (Hingonia Gaushala) में आयोजित कार्यक्रम मे शिरकत की, जहां उन्होंने 11 शेड्स, 1 चारा गोदाम और पानी की टंकी का शिलान्यास किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मॉब लिचिंग (mob lynching) रोकने के लिए बीजेपी (BJP) से भी जनता के बीच संदेश देने का आव्हान किया. कार्यक्रम में हिंगोनिया गौशाला में हो रहे कार्यों की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सराहना की, तो वहीं, सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की जानकारी ग्रामीणों को दी.

सीएम ने कार्यक्रम में गायों की सेवा और उससे जुड़े कई मुद्दों पर की बातचीत

दीवाली के मौके पर जयपुर के हिंगोनिया गौशाला में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की. इस दौरान उन्होने कई गायों की सेवा और उससे जुड़े कई मुद्दों पर मीडिया से खुलकर बातचीत की. गहलोत ने जहां गाय को हिन्दू संस्कृति का हिस्सा बताया, तो वहीं गौ भक्त बनकर लोगों की जान लेने वालों पर निशाना भी साधा. गहलोत ने बीजेपी नेताओं से भी मॉब लिंचिंग रोकने के लिए खुला संदेश देने की मांग की.

सीएम गहलोत ने गौशाला में किया गौ पूजन 

सीएम गहलोत ने हिंगोनिया गौशाला में करोड़ों रूपए की लागत से बनने वाले 11 शेड्स, 1 चारा गोदाम और पानी की टंकी का भी शिलान्यास किया. इस मौके पर उन्होने गौशाला में गौ पूजन भी किया. हालांकि, चुटकी लेते हुए ये भी कहा कि जो लोग इस पर भी राजनीति करते हैं वो गलत हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने खुद के पिछले कार्यकाल में पशुओं के लिए चलाई गई योजनाओं का जिक्र किया, तो वहीं, उन्हे रोकने का आरोप पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार पर भी लगाया.

गौशाला के मेडिकल वार्ड का किया निरीक्षण 

मुख्यमंत्री ने आवारा जानवरों की समस्या और उसकी वजह से पैदा होने वाले विवादों का भी जिक्र किया साथ ही इस पर आमजन से भी सुझाव भी मांगे. हिंगोनिया गौशाला में मुख्यमंत्री ने जानवरों के लिए इलाज के लिए बनाए गए मेडिकल वार्ड का भी निरीक्षण किया और वहां गौवंश के उपचार की जानकारी ली. साथ ही वहां हो रहे कार्यों की सराहना की.
Loading...

यह भी पढ़ें- दीपावली पर अलग ही अंदाज में दिखे सीएम अशोक गहलोत, ग्रामीणों के साथ ली चाय की चुस्की

यह भी पढ़ें- दीवाली: दरगाह की दहलीज पर जले दीपावली के दीप, सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे का दिया संदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 7:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...