गहलोत सरकार ने शासन में किया बड़ा बदलाव, इन 10 आईएएस अफसरों के हुए तबादले

आदर्श आचार संहिता हटने के बाद अशोक गहलोत की सरकार ने शासन में बड़ा बदलाव करते हुए बुधवार को 10 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए.

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 27, 2019, 9:04 AM IST
गहलोत सरकार ने शासन में किया बड़ा बदलाव, इन 10 आईएएस अफसरों के हुए तबादले
आदर्श आचार संहिता हटने के बाद अशोक गहलोत की सरकार ने शासन में बड़ा बदलाव करते हुए बुधवार को 10 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए.
Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: June 27, 2019, 9:04 AM IST
राज्य में आदर्श आचार संहिता हटने के बाद गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर बड़ा बदलाव करते हुए 10 आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं. राज्य के कार्मिक विभाग ने देर रात तबादले के आदेश जारी कर दिए. सरकार ने एनएचएम में भर्ती घोटाला उजागर होने के बाद एनएचएम एमडी समित शर्मा का तबादला कर दिया है. समित शर्मा को अब श्रम आयुक्त एवं प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी प्रकार खाद्य विभाग की प्रिंसिपल सेक्रेटरी मुग्धा सिन्हा का तबादला शासन सचिव सूचना एवं प्रौद्योगिकी के पद पर किया है. खाद्य मंत्री रमेश मीणा और विभाग की प्रिंसिपल सेक्रेट्री मुग्धा सिन्हा के बीच काफी दिनों से तनातनी चल रही थी. खाद्य मंत्री रमेश मीणा का आरोप था कि मुग्धा सिन्हा महत्वपूर्ण फाइलों को स्वीकृति नहीं दे रही हैं. इस संबंध में खाद्य मंत्री ने कई बार मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से भी मुग्धा सिन्हा की शिकायत की थी.

उदयपुर के संभागीय सचिव देथा का भी हुआ तबादला
गहलोत सरकार ने उदयपुर के संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा का भी तबादला कर दिया है. पिछली सरकार में भी भवानी सिंह का दो बार तबादला हुआ था लेकिन दोनों ही बार भवानी सिंह अपना तबादला रद कराने में सफल हो गए थे. अब देखना होगा कि गहलोत सरकार में भी भवानी सिंह उदयपुर प्रेम जागता है या नहीं.

देखें तबादले के बाद इन आईएएस अफसरों को किस पद पर दी गई पोस्टिंग-

भवानी सिंह देथा- यूडीएच शासन सचिव
-विकास सीताराम भाले- संभागीय आयुक्त उदयपुर
-मुग्धा सिन्हा -शासन सचिव विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी-
Loading...

सिद्धार्थ महाजन- शासन सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग
-समित शर्मा -आयुक्त श्रम विभाग एवं प्रबंध निदेशक
-ओमप्रकाश- राज्य कृषि विपणन बोर्ड आयुक्त,
-वीरेंद्र सिंह- विशिष्ट शासन सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग
-पवन अरोड़ा -आयुक्त राज्य आवासन मंडल
-उज्जवल राठौड़- निदेशक स्थानीय निकाय
-निकाय गोहाएन - शासन सचिव जल संसाधन विभाग के पद पर लगाया गया है

जन घोषणा पत्र की बातों पर अमल की कवायद 

तबादला सूची से साफ जाहिर होता है कि गहलोत सरकार सरकारी दस्तावेज बने जन घोषणा पत्र के अहम बिंदुओं को धरातल पर उतारना चाहती है और जो अफसर सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं उनका तबादला करने में सरकार कोई भी रियायत देने के मूड में दिखाई नहीं दे रही है. एनएचएम में भर्ती घोटाला उजागर होने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनएचएम एमडी समित शर्मा का तबादला कर साफ संकेत दिया है कि सरकारी कामकाज में पारदर्शिता एवं सुचिता लाने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान को मिले विशेष राज्य का दर्जा: हनुमान बेनीवाल

गहलोत कैबिनेट के 9 अहम फैसले, शहीदों के परिजनों को बड़ी राहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2019, 7:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...