• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Covid-19 Update: सीएम अशोक गहलोत का अधिकारियों को निर्देश, क्वारंटाइन का हो सही तरीके से पालन

Covid-19 Update: सीएम अशोक गहलोत का अधिकारियों को निर्देश, क्वारंटाइन का हो सही तरीके से पालन

सीएम ने प्रवासियों की ज्यादा आवक वाले जिलों में कोराना जांच सुविधाओं को मजबूत करने के निर्देश दिए. (फाइल फोटो)

सीएम ने प्रवासियों की ज्यादा आवक वाले जिलों में कोराना जांच सुविधाओं को मजबूत करने के निर्देश दिए. (फाइल फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रवासियों की अधिक आवक वाले जिलों में क्वारंटाइन व्यवस्थाएं पुख्ता रखने का निर्देश दिया. साथ ही कहा है कि बाहर से आने वाले लोगों को अनिवार्य तौर से क्वारंटाइन किया जाये.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रवासियों की अधिक आवक वाले जिलों में क्वारंटाइन व्यवस्थाएं पुख्ता रखने का निर्देश दिया. साथ ही कहा है कि बाहर से आने वाले लोगों को अनिवार्य तौर से क्वारंटाइन किया जाये. सीएम गहलोत ने अफसरों को निर्देश दिये कि होम क्वारंटाइन की सख्ती से पालना कराई जाये और इसका उल्लंघन करने वालों को संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया जाये. सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी कलक्टर, एसपी, उपखंड स्तरीय अधिकारियों, सीएमएचओ, ब्लॉक सीएमएचओ और तहसीलदारों से विभिन्न जिलों में भारी संख्या में प्रवासियों के आगमन के बाद कोविड-19 संक्रमण की स्थिति और क्वारंटाइन व्यवस्थाओं पर फीडबैक लिया.

सीएम ने प्रवासियों की ज्यादा आवक वाले जिलों में कोराना जांच सुविधाओं को मजबूत करने के निर्देश दिये और जहां जिला स्तर पर जांच सुविधा नहीं है वहां जल्द कोरोना जांच सुविधा शुरु करने के निर्देश दिये.

कंटेनमेंट जोन पर रखे विशेष ध्यान
सीएम ने लॉकडाउन 4.0 में कंटेनमेंट जोन पर विशेष फोकस रखते हुए प्रभावी मॉनिटरिंग करने और कर्फ्यू की सख्ती से पालना करने के निर्देश दिये. वहीं, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि पेंशनर्स को समय पर दवाइयां उपलब्ध हों यह सुनिश्चित किया जाये. शर्मा ने यह भी कहा कि प्रदेश में अभी 15 हजार रोज कोराना जांच की क्षमता है जिसे जल्द 25 हजार किया जायेगा. उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर्स पर टॉयलेट-बाथरूम की उचित सुविधा उपलब्ध हों इसका ध्यान रखा जाये. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के साथ राजस्थान में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

कोरोना संक्रमण से प्रभावित गांवों तक पहुंचना बड़ी चुनौती
मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने कहा कि बाहर से आने वाले प्रवासियों की संख्या जिन जिलों में अधिक है, वहां पॉजिटिव केस बढे हैं. अभी तक शहरों में सीमित कोरोना संक्रमण अब गांवों में पहुंचने लगा है. अधिकारी इसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रभावी क्वारंटाइन व्यवस्थाओं के साथ स्क्रीनिंग एवं टेस्टिंग पर भी विशेष ध्यान दिया जाये. इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को होम क्वारंटाइन में रखने पर फोकस किया जाये.



ये भी पढ़ें:  1 जून से राजस्थान के इन शहरों के लिए शुरू होगी रेल सेवा, देखें सूची...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज