मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों से कहा- 'सरकार एहसान नहीं कर रही'

ऑनलाइन फसली ऋण वितरण का शुभारम्भ करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि किसानों के ऊपर सरकार कोई एहसान नहीं कर रही है,

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:09 AM IST
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों से  कहा- 'सरकार एहसान नहीं कर रही'
ऑनलाइन फसली ऋण वितरण का शुभारम्भ करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत. (फोटो-ट्विटर से साभार)
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:09 AM IST
राजधानी जयपुर में गुरुवार को राज्य स्तरीय समारोह में सहकारी फसली ऋण ऑनलाइन पंजीयन एवं वितरण योजना, 2019 के तहत पंजीकृत किसानों को ऑनलाइन फसली ऋण वितरण का शुभारम्भ हुआ. इस समारोह में छह जिलों से सीधा प्रसारण हुआ. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसानों से बात की. मुख्यमंत्री ने किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि किसानों को खाद-बीज की कमी नहीं आने दी जाएगी. बाड़मेर - जैसलमेर में गायों को बचाने के लिए 30 करोड़ स्वीकृत किए हैं. उन्होंने कहा कि किसानों के ऊपर सरकार कोई एहसान नहीं कर रही है, किसानों का ध्यान रखना सरकार का फर्ज है.

ashok gehlot
फोटो- ट्विटर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.


ये भी पढ़ें- ऑटो ड्राइवर डॉक्टर बन लगा रहा था गर्भवती को इंजेक्शन

एटीएम मोबाइल वैन को किया रवाना

मुख्यमंत्री गहलोत ने कार्यक्रम में गहलोत सहकारी एटीएम मोबाइल वैन को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया तथा पैक्स/लैम्पस में व्हाइट लैबल एटीएम की स्थापना का उद् घाटन भी किया. कार्यक्रम में कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया, सहकारिता राज्य मंत्री टीका राम जूली कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे. रजिस्ट्रार, सहकारिता डॉ. नीरज के. पवन ने बताया कि छह जिलों के किसानों का ऑनलाइन फसली ऋण वितरण का लाइव प्रदर्शन भी किया गया.

ये भी पढ़ें- खजाना खाली लेकिन मंत्रियों के बंगलों पर करोड़ों रुपए खर्च, CM गहलोत के आवास में लगे 61.84 लाख

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...