• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Congress Politics: सीएम अशोक गहलोत का 16 अक्टूबर को हो सकता है दिल्ली दौरा!

Congress Politics: सीएम अशोक गहलोत का 16 अक्टूबर को हो सकता है दिल्ली दौरा!

सभी की निगाहें सीएम गहलोत संभावित दौरे पर टिकी है.

सभी की निगाहें सीएम गहलोत संभावित दौरे पर टिकी है.

Congress Politics News: सीएम अशोक गहलोत आगामी 16 अक्टूबर को दिल्ली दौरे पर जा सकते हैं. 16 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक को देखते हुये गहलोत के उसमें शामिल होने की संभावनायें जताई जा रही है.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान में चल रही सियासी खींचतान के बीच सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) तीन दिन बाद 16 अक्टूबर को दिल्ली दौरे पर जा सकते हैं. हालांकि अभी तक मुख्यमंत्री गहलोत का दिल्ली (Delhi) जाने का कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है. लेकिन 16 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) की बैठक को देखते हुये गहलोत के उसमें शामिल होने की संभावनायें जताई जा रही है. गहलोत इससे पहले इस वर्ष फरवरी माह में दिल्ली गये थे. उसके बाद उनका दिल्ली का कोई दौरा नहीं हुआ. गहलोत के प्रस्तावित दौरे को देखते हुये सत्ता और संगठन में बदलाव की सुगबुगाहट फिर तेज हो गई है.

    गहलोत के दिल्ली दौरे की संभावाओं को सरकार और संगठन में फेरबदल से भी जोड़कर देखा जा रहा है. राजस्थान में लंबे समय से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे गतिरोध को देखते हुये इसके समाधान के तौर पर सरकार और संगठन में बदलाव के कयास लगाये जा रहे हैं. इसके साथ ही राजनीतिक नियुक्तियों का मामला भी काफी समय से ठंडे बस्ते में है. राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार यह सब काम सीएम गहलोत और आलाकमान की सहमति से ही होना है. लिहाजा गहलोत के दिल्ली दौरे के संभावनाओं से चर्चाओं का दौर चलना लाजिमी है.

    कयास के पीछे ये हैं कारण
    राजनीतिक सूत्र बताते हैं कि अगर गहलोत का दिल्ली दौरा हुआ तो उनकी आलाकमान के साथ अलग मुलाकात संभव हो सकती है. अगर ऐसा हुआ तो राजस्थान तो सत्ता और संगठन के बहुप्रतिक्षित बदलावों को हरी झंडी मिल सकती है. गहलोत वहां पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. गहलोत का यह संभावित दौरा इसलिये भी चर्चा में है क्योंकि राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाली राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने पिछले दिनों कहा था कि जिस दिन सीएम का प्लेन दिल्ली में लैंड हो जायेगा उसी दिन मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो जायेगा. बहरहाल अभी सभी की निगाहें सीएम गहलोत संभावित दौरे पर टिकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज