Rajasthan : सीएम अशोक गहलोत ने कठघरे में खड़ा किया बीजेपी को, कही ये बड़ी बात
Jaipur News in Hindi

Rajasthan : सीएम अशोक गहलोत ने कठघरे में खड़ा किया बीजेपी को, कही ये बड़ी बात
अशोक गहलोत ने बीजेपी को निशाने पर लिया. कहा, बेशर्म और तिकड़मी लोग. (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि बीजेपी के लोग वैसे ही खरीद-फरोख्त की राजनीति करना चाहते हैं. ये बेशर्म और तिकड़मी लोग हैं. राज्यसभा चुनाव में इनका षड्यंत्र कामयाब नहीं होने दिया गया. लेकिन ये फिर तिकड़मों पर उतर गए.

  • Share this:
जयपुर. विधायकों (MLAs) की खरीद-फरोख्त (Horse-trading) और सरकार गिराने के षड्यंत्र की जांच के बीच सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot)ने बीजेपी (BJP) पर बड़ा हमला बोला है. सीएम ने कहा कि हम कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और इसके बीच बीजेपी के नेता सरकार गिराने के षड्यंत्र में लगे हैं. राजस्थान में भी महाराष्ट्र (Maharashtra), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की तरह का खेल करने की कोशिश हुई. हमारे यहां विधायकों के इस्तीफे देने जैसी परंपरा कभी नहीं रही. जिस तरह बकरा मंडी में बकरे बिकते हैं, बीजेपी के लोग वैसे ही खरीद-फरोख्त की राजनीति करना चाहते हैं. ये बेशर्म और तिकड़मी लोग हैं. राज्यसभा चुनाव में इनका षड्यंत्र कामयाब नहीं होने दिया गया. लेकिन ये फिर तिकड़मों पर उतर गए. गुलाबचंद कटारिया, सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़ जैसे नेता जिस तरह का खेल खेल रहे हैं, आलाकमान के इशारे पर ये जो खेल कर रहे है, वह जनता के सामने आ चुका है. राजस्थान में ऐसा माहौल कभी नहीं रहा.

राजस्थान में सरकार स्थिर है, 5 साल चलेगी

सीएम ने कहा, देश की जनता मोदी और शाह के घमंड को चकनाचूर कर देगी. राजस्थान में सरकार स्थिर है. 5 साल चलेगी और राजस्थान सरकार फिर से अगले चुनाव जीतने की तैयारी में लग गई है. राजस्थान की जनता से हमारा संपर्क है. कोरोना में राजस्थान सरकार के मैनेजमेंट की पूरे देश में चर्चा है. ऐसे माहौल में सरकार गिराने की साजिश करना कितना गलत है.




सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, कोरोना पर हमने बीजेपी के नेताओं को भी विश्वास में लिया, वे कई तरह की टिप्पणियां करते रहे. लेकिन हमने बुरा नहीं माना. कोविड कोई बीजेपी-कांग्रेस की लड़ाई नहीं है. मैंने इसी भावना से काम किया. सबको साथ लेने का प्रयास किया. लेकिन बीजेपी नेताओं ने सारी हदें पार कर दी. कोरोना की इस जंग के बीच मुझे और मेरे पार्टी विधायकों को सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

विधायक, सांसद और मंत्री पार्टी से नहीं करेंगे गद्दारी

सीएम ने राज्यसभा चुनाव के बाद कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त के सवाल पर कहा, राज्यसभा चुनाव से बड़ा माहौल बनाया गया है. राजस्थान वीरों की धरती है. पार्टी ने अपने विधायकों को बड़े-बड़े पद दिए हैं. एमएलए, एमपी और मंत्री बना दिया. अब वे गद्दारी करेंगे तो प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी.

मुझे एसओजी वालों की तरफ से नोटिस आया है

एसओजी की पूछताछ के लिए सीएम और डिप्टी सीएम के जाने के सवाल पर सीएम ने कहा, कानून से ऊपर कोई नहीं है. मुझे एसओजी वालों की तरफ से नोटिस आया है, कानून से ऊपर कोई नहीं है. दिल्ली में बैठे बीजेपी के आका मुझे और मेरी सरकार को टॉलरेट नहीं कर पा रहे हैं. यह फैलाया गया कि राज्यसभा चुनाव में विधायकों के खरीद-फरोख्त का केवल हौवा खड़ा किया गया है, क्या ऐसे ही 10 दिन तक विधायकों को रखा गया था.

बीजेपी में कई गुट, वसुंधराजी का इन दिनों नाम कम

सीएम ने कहा, बीजेपी में भारी गुटबाजी है. ये लोग कांग्रेस पर गुटबाजी के आरोप लगाते हैं. बीजेपी में परफार्मेंस के लिए लड़ाई है. वसुंधराजी का इन दिनों नाम कम आ रहा है. दो बार सीएम रह चुकी नेता की सेवाओं का ये उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. मुख्यमंत्री कौन नहीं बनना चाहता, हमारे यहां भी 5-7 नेता हैं. सीएम ने कहा, मुख्यमंत्री कौन नहीं बनना चाहता, हमारे यहां भी 5-7 नेता हैं जो मुख्ययमंत्री बनने के दावेदार हैं. कइयों में काबिलियत होती है, लेकिन मुख्यमंत्री एक ही बनता है. सीएम ने कहा, महेन्द्रजीत मालवीय हमारे सीनियर नेता हैं, उन पर तो कोई आरोप लगे नहीं हैं. मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर सीएम ने कहा, मंत्रिमंडल विस्तार पर फैसला हाईकमान करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading