Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत के करीबी नेता के घर आयकर छापे में मिली तबादले पोस्टिंग से जुड़ी 2 अहम डायरियां
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत के करीबी नेता के घर आयकर छापे में मिली तबादले पोस्टिंग से जुड़ी 2 अहम डायरियां
आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई आज भी जारी है.

राजस्‍थान में चल रहे सियासी संकट के बीच सोमवार को बड़े स्तर पर आयकर विभाग (IT Raid) द्वारा की गई छापामारी में बड़ा खुलासा हुआ है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ के घर आयकर विभाग की छापेमारी में दो डायरियां मिली हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में चल रहे सियासी संकट के बीच सोमवार को बड़े स्तर पर आयकर विभाग (Income Tax Department) द्वारा की गई छापामारी में बड़ा खुलासा हुआ है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ (Congress leader Dharmendra Rathore) के घर से दो डायरियां मिली हैं. इनमें आईएएस अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग की अहम जानकारी होने की बता कही जा रही है. इसके साथ ही तबादलों और पोस्टिंग से जुड़ी कुछ खास पर्चियां भी मिली हैं. आयकर अधिकारी इनकी छानबीन में लगे हुए हैं. आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई मंगलवार को भी जारी है. 14 जुलाई को जयपुर में केसी अजमेरा के ठिकाने पर रेड की कार्रवाई चल रही है. वहीं मुंबई में भी आईटी ने 8 जगहों पर छापेमारी की है. वहां अशोक गहलोत के करीबियों के दफ्तर और घरों पर छापेमारी की जा रही है.

राजस्थान में सरकार पर आये संकट के बीच सोमवार को आयकर विभाग ने कई जगह छापामार कार्रवाई थी. इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया था. इन कार्रवाइयों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी और केन्द्र सरकार पर काफी निशाने भी साधे थे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताते हुए बीजेपी और केन्द्र सरकार को घेरने का प्रयास किया था. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर इस तंज कसा था. अपने ट्वीट में सुरजेवाला ने लिखा, 'आखिर भाजपा के वकील मैदान में आ ही गए. इनकम टैक्स विभाग ने जयपुर में रेड शुरू कर दी. ईडी कब आएगा?'

Rajasthan Crisis: अशोक गहलोत को सीएम मानने को तैयार नहीं सचिन पायलट, कहा- चाहें तो किसी तीसरे को बना लें- सूत्र



आयकर विभग ने तीन ग्रुप्स के 24 ठिकानों पर छापे मारे थे
उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग ने सोमवार को सीएम अशोक गहलोत के समर्थक नेताओं के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापमार कार्रवाई की थी. इनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के ठिकानों पर आयकर की कार्रवाई की गई थी. इनके साथ ही ओम कोठारी ग्रुप और होटल व्यवसायी रविकांत शर्मा के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई थी. आयकर विभाग ने तीन ग्रुप के 24 ठिकानों पर छापे मारे थे.

Rajasthan Crisis: जयपुर के इस लग्जरी होटल में 'बंद है गहलोत सरकार', ED ने यहीं मारा था छापा

नगदी जब्ती की कोई जानकारी नहीं
यह कार्रवाई जयपुर, कोटा, दिल्ली और मुंबई में की गई थी. कांग्रेस नेता राठौड़ के जयपुर में सी-स्कीम स्थित घर समेत दो ठिकानों पर छापे मारे गए थे. वहीं, अरोड़ा के घर, दफ्तर और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों सहित 9 ठिकानों पर छापे और सर्वे की कार्रवाई शुरू की गई थी. हालांकि, सोमवार को सुबह 6 बजे से शुरू की गई इस कार्रवाई में शाम 6 बजे तक कोई नगदी जब्त करने की जानकारी सामने नहीं आई पाई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading