Kisan Andolan के बहाने एक मंच पर दिख सकते हैं CM अशोक गहलोत और सचिन पायलट

मौजूदा सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot). फाइल फोटो.

मौजूदा सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot). फाइल फोटो.

राजस्थान की राजनीति (Rajsthan Politics) में 3 जनवरी को एक नई सियासत नजर आने वाली है. क्योंकि लंबे अरसे के बाद सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) एक ही मंच पर नजर आने वाले हैं.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान (Rajsthan) की राजनीति में 3 जनवरी को एक नई सियासत नजर आने वाली है. क्योंकि लंबे अरसे के बाद सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) एक ही मंच पर नजर आएंगे. तय शेड्यूल के अनुसार आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट एक कार्यक्रम में साथ मौजूद रहने वाले हैं. बगावती तेवर के बाद एक ये पहला मौका है, जब सीएम गहलोत और सचिन पायलट एक मंच पर होंगे. बताया जा रहा है कि ये कार्यक्रम एक बार फिर कांग्रेस की अंदरूनी सियासत की वजह से चर्चा में है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल के खिलाफ राजस्थान में रविवार को किसानों के पक्ष में गहलोत सरकार धरने पर बैठ रही है. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट की बगावत के बाद पहली बार कांग्रेस के दोनों दिग्गज आमने-सामने होंगे. दोनों एक साथ किसानों के मुद्दे पर जयपुर के शहीद स्मारक पर धरने पर बैठेंगे. सीएम गहलोत और पायलट के एक साथ धरने पर बैठने को लेकर चर्चाओं का दौर है. चर्चा है कि लोगों में चर्चा है कि, क्या दोनों बड़े नेताओं के बीच पैदा हुई खाई इस कार्यक्रम के बाद कम होगी?

धरने की तैयारी पूरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किसानों के मुद्दे पर होने वाले धरने को सफल बनाने के लिए सीएम गहलोत ने पार्टी के सभी नेताओं और विधायकों को पत्र लिखा है. इसमें धरने को सफल बनाने का आह्वान किया गया. सचिन पायलट का भी कहना है कि वो इस धरने को सफल बनाने के लिए पूरे जी जान से लगे हैं. इतना ही नहीं धरने के बाद शाम को सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट समेत कांग्रेस के सभी विधायकों को खाने पर बुलाया है. ऐसे में इस बात को लेकर भी चर्चा हो है कि क्या पायलट सीएम निवास पर गहलोत के भोज में जाएंगे या नहीं? बता दें कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पहली बार गहलोत और पायलट गुट के सभी विधायक एक साथ बैठेंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज