• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना के बढ़े संक्रमण के लिए चुनाव आयोग व न्यायपालिका को बताया जिम्मेदार

सीएम अशोक गहलोत ने कोरोना के बढ़े संक्रमण के लिए चुनाव आयोग व न्यायपालिका को बताया जिम्मेदार

सीएम गहलोत ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई. (फाइल फोटो)

सीएम गहलोत ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर चिंता जताई. (फाइल फोटो)

अशोक गहलोत ने कहा कि ज्यूडिशियरी और चुनाव आयोग ने राज्यों के विरोध के बावजूद पंचायतों और स्थानीय निकायों के चुनाव करवाने के आदेश दिए. अब कोरोना से देश में भयावह स्थिति बनती जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (corona infection) को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने जिम्मेदार लोगों के प्रति नाराजगी जाहिर की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ज्यूडिशियरी (Judiciary) और चुनाव आयोग (Election Commission) को इसका जिम्मेदार बताते हुए कहा कि एक तरफ हम तो पब्लिक को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने का निर्देश देते हैं, वहीं दूसरी ओर ज्यूडिशियरी और निर्वाचन आयोग चुनाव कराने का ऐलान करता है. चुनाव के बीच राजनेताओं की सभाओं से भी संक्रमण तेजी से फैला है.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि एक तरफ तो हम पब्लिक को कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहते हैं, दूसरी तरफ चुनावों में लाखों लोगों की भीड़ जुटाकर रैलियां और रोड शो करते हैं. ऐसा बिहार चुनाव से ही हो रहा है. राजनेता चाहते तो वर्चुअल रैली जैसे विकल्पों का इस्तेमाल कर भीड़ इकट्ठा होने से रोक सकते थे. सीएम गहलोत ने कहा कि निर्वाचन आयोग अपने कर्तव्यों की पूर्ति मानते हुए चुनावों की घोषणा करता रहा. ज्यूडिशियरी और चुनाव आयोग अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट और हाइकोर्ट ने राज्यों के विरोध के बावजूद पंचायतों और स्थानीय निकायों के चुनाव करवाने के आदेश दे दिए. अब कोरोना का नया रूप प्रकट हुआ है. देश में भयावह स्थिति बनती जा रही है. लॉकडाउन और कर्फ्यू लगाने जैसे सख्त फैसले करने पड़ रहे हैं.

सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को पूर्व की तरह राज्यों से विस्तार से चर्चा करनी चाहिए, लेकिन अफसोस की बात है कि वह भी राज्यों से चर्चा नहीं कर रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने ठीक कहा कि कोरोना संक्रमण फैलने के लिए हम राजनेता भी कुछ हद तक दोषी हैं.

देशभर में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. कोरोना के बढ़ते आंकड़े और इस नई लहर ने युवाओं और बच्चों को खासा चपेट में लिया है. इस बार मृत्यु दर के आंकड़े भी तेजी से बढ़े हैं. बढ़ते संक्रमण के आंकड़े और मृत्यु दर के आंकड़ों पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिम्मेदार लोगों पर निशाना साधा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज