वैक्सीन पर सियासत: CM अशोक गहलोत बोले- अच्छा होता अगर मोदी सरकार निकालती ग्लोबल टेंडर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है.

कोरोना वैक्सीन की कई राज्यों के बाद अब राजस्थान ने भी किल्लत हो गई है, इसे देखते हुए सरकार ने वैक्सीन की खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर निकालने का निर्णय लिया है. ग्लोबल टेंडर के फैसले बाद अब CM अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है.

  • Last Updated: May 13, 2021, 9:04 PM IST
  • Share this:

जयपुर. कोरोना वैक्सीन को लेकर शुरु हुई सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. कई राज्यों के बाद अब राजस्थान ने भी वैक्सीन की किल्लत को देखते हुए इसकी खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर निकालने का निर्णय लिया है. ग्लोबल टेंडर के फैसले बाद अब सीएम अशोक गहलोत ने इसे लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है. अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में वैक्सीन की कमी से अब तक 11 राज्य वैक्सीन खरीदने  के लिए ग्लोबल टेंडर निकाल चुके हैं. इससे राज्यों को अलग-अलग कीमत पर वैक्सीन मिलेगी. अच्छा यह होता कि भारत सरकार ग्लोबल टेंडर निकालती और राज्यों को योजनाबद्ध तरीके से वैक्सीन उपलब्ध करवाती. क्योंकि सम्पूर्ण वैक्सीनेशन से ही कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सकता है.

राजस्थान खरीदेगा एक करोड़ डोज

बता दें कि कल ही गहलोत कैबिनेट ने विदेशी कम्पनियों से वैक्सीन की एक करोड़ डोज खरीदने का निर्णय लिया है. सीएम गहलोत वैक्सीन की कमी के मुद्दे को लेकर लगातार केन्द्र सरकार पर निशाने साधते रहे हैं. बार-बार गहलोत कह रहे हैं कि इतनी बड़ी महामारी के बावजूद केन्द्र सरकार वैक्सीनेशन से हाथ पीछे खींच रही है. पूरा जिम्मा राज्य सरकारों पर डाला जा रहा है. गहलोत बार-बार यह बात भी कह रहे हैं कि केवल दो कम्पनियां पर्याप्त वैक्सीन की आपूर्ति नहीं कर पा रही है. लिहाजा भारत सरकार को प्रबंधन अपने हाथ में लेकर दूसरी कम्पनियों को भी फॉर्मूला उपलब्ध करवाना चाहिए. ताकि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन लग सके.

बेनीवाल ने भी किया आग्रह
उधर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी वैक्सीन को लेकर गुरुवार को दो ट्वीट किए गए हैं. जिनमें केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और सीएम अशोक गहलोत से आग्रह किया गया है. अपने पहले ट्वीट में बेनीवाल ने केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से आग्रह किया है कि आप राजस्थान के जनसंख्या घनत्व को देखते हुए तत्काल केन्द्र के स्तर से निशुल्क अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन की डोज आवंटित करें. ताकि प्रभावी वैक्सीनेशन का कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके. वहीं दूसरे ट्वीट में बेनीवाल ने सीएम गहलोत से आग्रह किया है कि आपने राज्य के विधायकों से 600 करोड़ की राशि उनके विधायक कोष से टीकाकरण हेतु ले ली है. भामाशाहों का भी राज्य सरकार को पूरा सहयोग मिल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज