‘पानीपत’ फिल्म विवाद पर राजस्थान के CM अशोक गहलोत बोले, सेंसर बोर्ड करे हस्तक्षेप

सीएम गहलोत ने कहा कि फिल्म वितरकों को चाहिए कि फिल्म के प्रदर्शन को लेकर जाट समाज के लोगों से बगैर देर किए संवाद करें.
सीएम गहलोत ने कहा कि फिल्म वितरकों को चाहिए कि फिल्म के प्रदर्शन को लेकर जाट समाज के लोगों से बगैर देर किए संवाद करें.

बॉलीवुड की नयी फिल्म ‘पानीपत’ (Panipat Film) को लेकर राजस्थान में जारी विरोध के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सोमवार को कहा कि सेंसर बोर्ड (Censor Board को इसका संज्ञान लेकर हस्तक्षेप करना चाहिए.

  • Share this:
जयपुर. बॉलीवुड की नयी फिल्म ‘पानीपत’ (Panipat Film) को लेकर राजस्थान में जारी विरोध के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सोमवार को कहा कि सेंसर बोर्ड (Censor Board को इसका संज्ञान लेकर हस्तक्षेप करना चाहिए. अशोक गहलोत ने फेसबुक (Facebook) पर लिखा कि फिल्म में महाराजा सूरजमल के चित्रण को लेकर जो प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, उस मामले को सेंसर बोर्ड को देखना चाहिए. प्रदेशी में फिल्म विवाद को लेकर ऐसी स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे और संज्ञान ले.

'​फिल्म वितरकों को जाट समाज के लोगों से तत्काल संवाद शुरू करना चाहिए'

उन्होंने लिखा कि फिल्म वितरकों को चाहिए कि फिल्म के प्रदर्शन को लेकर जाट समाज के लोगों से बगैर देर किए संवाद करें और इस मसले को सुलझा लें. उन्होंने लिखा कि फिल्म बनाने से पहले किसी के व्यक्तित्व को सही परिप्रेक्ष्य में दिखाना सुनिश्चित किया जाना चाहिए ताकि विवाद की नौबत ही नहीं आए. मेरा मानना है कि कला का सम्मान होना चाहिए, कलाकार का सम्मान हो परंतु उन्हें भी ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी जाति, धर्म या वर्ग के महापुरुषों और देवताओं का अपमान नहीं होना चाहिए.



पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी जता चुकी हैं आपत्ति
उल्लेखनीय है कि फिल्म में भरतपुर के महाराजा रहे सूरजमल जाट का चित्रण कथित तौर पर गलत ढंग से किए जाने का राजस्थान में विरोध हो रहा है. राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी इस पर आपत्ति जता चुकी है.

गौरतलब है कि इस फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowarikar) हैं. आशुतोष गोवारिकर को लगान और स्वदेस फिल्म से प्रसिद्धि मिली.

यह भी पढ़ें: 'पानीपत' पर राजस्थान में संग्राम, कहा-विवादस्पद सीन हटाएं, अन्यथा होगा आंदोलन

कोटा: पुलिस वाले की 14 वर्षीय बेटी लापता, ट्यूशन पढ़कर लौटी थी घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज