लाइव टीवी

CM गहलोत बोले- JDA में हो रहा है भ्रष्टाचार, कोई अच्छा अफसर वहां नहीं लगना चाहता
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: February 23, 2020, 6:47 PM IST
CM गहलोत बोले- JDA में हो रहा है भ्रष्टाचार, कोई अच्छा अफसर वहां नहीं लगना चाहता
सीएम गहलोत ने कहा कि हम जेडीए से पुलिस फोर्स का रिव्यू करवा रहे हैं.

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड (Rajasthan Housing Board) के स्वर्ण जयंती समारोह में रविवार को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने खुलकर कहा कि जेडीए में भ्रष्टाचार (Corruption in JDA) हो रहा है. कोई अच्छा अफसर वहां नहीं लगना चाहता.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान हाउसिंग बोर्ड (Rajasthan Housing Board) के स्वर्ण जयंती समारोह में रविवार को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने खुलकर कहा कि जेडीए में भ्रष्टाचार (Corruption in JDA) हो रहा है. कोई अच्छा अफसर वहां नहीं लगना चाहता. सीएम ने कहा कि यह अलग बात है कि जेडीए अच्छा काम (Good work) कर रहा है और जेडीसी अच्छे आदमी हैं. इस मौके पर सीएम ने हाउसिंग बोर्ड को क्वालिटी वाले मकान बनाने की नसीहत (Edification) दी.

बीजेपी नेताओं पर सीएम ने कसे तंज
राजधानी जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित हाउसिंग बोर्ड के स्वर्ण जयंती समारोह में सीएम ने अपने संबोधन में बीजेपी नेताओं का नाम लिए बैगर उन पर जमकर तंज कसे. इससे पहले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने हाउसिंग बोर्ड को अतिक्रमण हटाने के लिए विजिलेंस टीम और कुर्की के अधिकार देने के लिए बिल लाने की बात कही. बाद में सीएम अशोक गहलोत ने धारीवाल को इस पर पुनर्विचार करने की नसीहत देते हुए कहा कि आप बिना पावर ही जब एक हजार करोड़ की जमीन मुक्त करवा सकते हो तो अब पावर क्यों लेना चाहते है ? उसके बाद सीएम जेडीए में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर मुखर होते गए.

जेडीए से पुलिस फोर्स का रिव्यू करवा रहे हैं



सीएम ने कहा कि जेडीए में भ्रष्टाचार हो रहा है. उन्होंने पिक एंड चूज के जरिए उदाहरण देते हुए कहा कि पड़ोस में दो बिल्डिंग हैं. एक जगह जाकर तंग करेंगे दूसरी को छूट देंगे. छूट देने वाले से भी पैसा खा लेंगे और छूट नहीं देने वाले से बाद में खा लेंगे. सीएम ने कहा कि एक आईपीएस वहां लगा हुआ है. वह कह रहा है कि छुट्टी करो यहां से. सीएम ने कहा जेडीए को लेकर यह लोगों में यह आम धारणा बनी हुई है. इसका कारण वहां पुलिस की जो फोर्स लगी हुई है वह भी है. हम जेडीए से पुलिस फोर्स का रिव्यू करवा रहे हैं.

हाउसिंग बोर्ड को मकानों की क्वालिटी सुधारने की नसीहत दी
सीएम अशोक गहलोत ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की तारीफ करते हुए कहा कि आज शहरों का जो भी आधुनिकीकरण दिख रहा है, उसमें धारीवाल का योगदान है. ये तीसरी बार यूडीएच मंत्री बने हैं. मेट्रो को भी आगे बढ़ाएंगे. उसको हम भूले नही हैं. सीएम ने कहा कि हाउसिंग बोर्ड को एक संकल्प लेना होगा या तो मकान बनेंगे नहीं, बनेंगे तो क्वालिटी वाले ही बनाए जाएंगे. वहीं यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने अशोक गहलोत को चौथी बार सीएम बनाने आह्वान करते हुए कहा कि अपने सहयोगियों को ताकत देकर काम केवल गहलोत ही करवाते हैं.

 

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण: राज्य सरकार 3 सप्ताह में बनाएगी 5.5 लाख शौचालय !

 

राजस्थान: पंचायतीराज चुनाव में उतरेगी AAP, राज्‍यभर में चलाएगी अभियान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर