• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • CM गहलोत ने केंद्रीय मंत्री मेघवाल को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर साइकिल से जाने को क्यों कहा?

CM गहलोत ने केंद्रीय मंत्री मेघवाल को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर साइकिल से जाने को क्यों कहा?

सीएम अशोक गहलोत ने वर्चुअल मीटिंग में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से कहा कि वह राजस्थान के लिए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मदद मांगें.

सीएम अशोक गहलोत ने वर्चुअल मीटिंग में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से कहा कि वह राजस्थान के लिए स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मदद मांगें.

Rajasthan News: गहलोत ने मेघवाल से कहा कि आपको यह बात केंद्र को समझानी होगी कि राजस्थान का मामला अन्य राज्यों से अलग है. राजस्थान की मांगों को लेकर आप केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के घर जाएं और धरना दें.

  • Share this:
जयपुर. बीकानेर जिले को आज चिकित्सा और खेल के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण सौगातें मिलीं. सीएम अशोक गहलोत ने विभिन्न कार्यों का वर्चुअल रूप से शिलान्यास और लोकार्पण किया. वर्चुअल मीटिंग में जुड़े केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान की मदद के लिए केंद्र से गुहार लगाएं. उन्होंने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से कहा कि वो केंद्र में राजस्थान को पर्याप्त वैक्सीन देने की मांग उठाएं. गहलोत ने कहा कि आप 'साइकिल एमपी' के नाम से पहचान रखते हैं. इसलिए साइकिल लेकर आपको स्वास्थ्य मंत्री के यहां जाना चाहिए.

गहलोत ने मेघवाल से कहा कि आपको यह बात केंद्र को समझानी होगी कि राजस्थान का मामला अन्य राज्यों से अलग है. राजस्थान की मांगों को लेकर आपको वहां धरना देना पड़ेगा. गहलोत ने यह भी कहा कि हम एक्स्ट्रा फेवर नहीं चाहते लेकिन हमारे साथ न्याय होना चाहिए.

वर्चुअल रूप से आयोजित कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. अब सीएम गहलोत ने 7 सीएचसी और पीएचसी भवनों का लोकार्पण किया. जिनका निर्माण 16 करोड़ 70 लाख रुपए की राशि से हुआ है. बीकानेर जिले में अब एक भी सीएचसी और पीएचसी बिना भवन के नहीं रही है. वहीं गहलोत ने पीबीएम अस्पताल में मेडिसिन विंग का भी शिलान्यास किया. सीएम मूंदड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा करीब 20 करोड़ रुपये की लागत से यह 450 बेड का मेडिसिन विंग बनाया जाएगा.

वहीं महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में साइकिलिंग वेलोड्रम का भी सीएम गहलोत ने शिलान्यास किया. करीब 9 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाले इस वेलोड्रम का निर्माण 333 वर्ग मीटर क्षेत्र में होगा. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने सीएम मूंदड़ा चैरिटेबल ट्रस्ट की सराहना की और कहा कि बड़े परिवारों ने देश को संभाला हुआ है. गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में इंसानियत ही हमारा धर्म है.

हेल्थ सेक्टर होगा प्रियॉरिटी

सीएम गहलोत ने कहा कि हम सब मिल जुलकर कोरोना से जंग जीतेंगे. बजट हो या एमएलए फंड हम हेल्थ सेक्टर को प्रायोरिटी पर रखेंगे. गहलोत ने निरोगी राजस्थान कंसेप्ट को भी आगे बढ़ाने की बात कही. गहलोत ने यह भी कहा कि प्रदेश में हैल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने पर शानदार काम हो रहा है. वहीं नई खेल नीति से राजस्थान में खेलों के प्रति माहौल बनेगा. केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के साथ ही चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी और चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने भी इस वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज