राजस्थान में Corona को लेकर शुरू होगा जन जागरुकता अभियान, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य
Jaipur News in Hindi

राजस्थान में Corona को लेकर शुरू होगा जन जागरुकता अभियान, ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य
सीएम अशोक गहलोत सोमवार को कोरोना को लेकर जन जागरुकता अभियान को लॉन्च करेंगे (फाइल फोटो)

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) सोमवार को अभियान (Corana Awareness Campaign) की वर्चुअल लॉन्चिंग करेंगे. इसमें 11500 ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि और अफसर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे जुड़ेंगे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में अगले 10 दिन तक कोराना (Corona) के खिलाफ गांव, ढाणी और शहरों में कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक (Aware) किया जाएगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) सोमवार को सुबह 11 बजे से कोराना जागरुकता अभियान (Corana Awareness Campaign) की वर्चुअल लॉन्चिंग करेंगे. 30 जून तक प्रदेशभर में कोराना जागरूकता अभियान चलेगा. खुद के स्वास्थ्य का खुद ख्याल रखना ही कोरोना से बचने का मुख्य उपाय है, यह अभियान की थीम है.

सीएम अशोक गहलोत वीसी के जरिए अभियान को लॉन्च करेंगे. इसमें 11500 ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि और अफसर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे जुड़ेंगे. वर्चुअल लॉन्चिंग में सभी मंत्री, सीएस सहित पूरी ब्यूरोक्रेसी, कोर ग्रुप के अफसर, सभी कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम और पंचायत लेवल तक के अफसर जुड़ेंगे.

कारेाना के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू करने वाला पहला राज्य



उल्लेखनीय है कि राजस्थान देश का पहला राज्य है, जिसने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इतने बड़े पैमाने पर जागरूकता अभियान शुरू करने जा रहा है. इस अभियान में हर व्यक्ति को मास्क लगाने, दो गज दूरी रखने, बार-बार हाथ धोने, सार्वजनिक स्थान पर नहीं थूकने, कोरोना के लक्षण नजर आने पर तुरंत नजदीकी अस्पताल में जाकर जांच कराने और परामर्श लेने जैसी सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया जाएगा.
सीएम अशोक गहलोत ने की ये अपील

सीएम अशोक गहलोत ने जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, भामाशाहों, स्वयं सहायता समूहों, सामाजिक संगठनों सहित हर आमजन से इस अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की है.  सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों और आमजन से मिले सहयोग के कारण ही आज राजस्थान में इस बीमारी से रिकवरी की दर देश में सबसे ऊपर 77 प्रतिशत है. प्रदेश में कोरोना से मृत्युदर भी अन्य राज्यों की तुलना में यहां काफी कम करीब 2.32 प्रतिशत है. सीएम ने कहा कि जागरूकता अभियान का लक्ष्य संक्रमण से रिकवरी की दर को और तेजी से बढ़ाना तथा मृत्यु दर को कम करना है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज