अपना शहर चुनें

States

सीएम गहलोत ने कृषि मंत्री लालचंद कटारिया का इस्तीफा किया अस्वीकार

कृषि मंत्री लालचंद कटारिया। फाइल फोटो।
कृषि मंत्री लालचंद कटारिया। फाइल फोटो।

सीएम अशोक गहलोत ने कृषि मंत्री लालचंद कटारिया का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया है. सीएम गहलोत ने कटारिया से आग्रह किया है कि वे आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करें और प्रदेश में सुशासन देने में अपनी भागीदारी निभाएं.

  • Share this:
सीएम अशोक गहलोत ने कृषि मंत्री लालचंद कटारिया का इस्तीफा अस्वीकार कर दिया है. सीएम गहलोत ने कटारिया से आग्रह किया है कि वे आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करें और प्रदेश में सुशासन देने में अपनी भागीदारी निभाएं. गहलोत ने कहा कि ऐसे वक़्त में जब चुनाव के परिणाम पार्टी के अनुकूल नहीं आए हैं, उसे देखते हुए हमारी नैतिक जिम्मेदारी बढ़ जाती है.

बसपा के विधायक पहुंचे दिल्ली, पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कर रखा है तलब

झोटवाड़ा से विधायक हैं कटारिया
हार से व्यथित होकर मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले लालचंद कटारिया जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. लोकसभा चुनाव में मंत्रियों के क्षेत्रों में से झोटवाड़ा क्षेत्र में कांग्रेस पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा मतों के अंतर से हारी है. झोटवाड़ा में जयपुर ग्रामीण से बीजेपी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ करीब 1,14000 मतों से आगे रहे हैं.
अपनी ही सरकार के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे कांग्रेस विधायक हरीश मीणा



इस्तीफा देकर उत्तराखंड चले गए थे कटारिया
इस्तीफा देने के बाद कटारिया उत्तराखंड में स्थित हैड़ाखान आश्रम चले गए थे. नैनीताल जिले में स्थित हैड़ाखान आश्रम नदी-नालों और पहाड़ों के बीच आकर्षक जगह पर स्थित है. इस आश्रम में भगवान शिव का मंदिर भी है. हैड़ाखान आश्रम में कई राजनेता और मशहूर लोग जाते रहते हैं. लोकसभा चुनाव के बाद हार से व्यथित कटारिया भी वहीं सुकून के पल बिताए.

प्रदेश के 5,555 सूखाग्रस्त गांवों के लिए सरकार एक्शन मोड में, पुख्ता प्रबंध के निर्देश

अपने बूथ तक नहीं बचा पाए मंत्री
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश में सभी 25 सीटों पर बुरी तरह से हार गई. मंत्रियों के खुद के दबदबे वाले विधानसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस जबर्दस्त तरीके से पिछड़ गई. यहां तक की अधिकतर मंत्री अपने बूथ तक पर कांग्रेस को लीड नहीं दिला पाए.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज