Home /News /rajasthan /

CM गहलोत ने Corona virus से निपटने के लिए सभी विधायक और सांसदों से मांगें सुझाव

CM गहलोत ने Corona virus से निपटने के लिए सभी विधायक और सांसदों से मांगें सुझाव

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की सराहना करते हुए प्रवासी मजदूरों के मामलों को उठाया. (फाइल फोटो)

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की सराहना करते हुए प्रवासी मजदूरों के मामलों को उठाया. (फाइल फोटो)

अशोक गहलोत (Ashok Gehlo) ने कहा कि फंसे हुए प्रवासियों एवं श्रमिकों को अपने गृह स्थान पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने जो पहल की थी, उसके तहत करीब 19 लाख 20 हजार लोगों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है.

    जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlo) ने रविवार को उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, कोटा एवं भरतपुर संभाग के विधायकों एवं सांसदों से चर्चा कर लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण के बाद की रणनीति पर सुझाव मांगे. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस चर्चा में शामिल हुए.

    पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री से प्रवासियों को अंतरराज्यीय और अंतरजिला पास जल्द जारी किये जाने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि सीमाओं पर पृथक-वास की व्यवस्था की जाये और जिलों के अस्पतालों में कोरोना वायरस के अलावा दुर्घटना सहित अन्य बीमारियों के मरीजों पर भी ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार को कृषि मंडियों पर खरीद पर लगाये गये शुल्क को वापस करना चाहिए. कांग्रेस और भाजपा विधायकों के साथ ही सीपीएम, बीटीपी, आरएलडी एवं निर्दलीय विधायक भी कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ इस चर्चा में शामिल हुए. राज्य सरकार के मंत्रियों ने भी विभिन्न जिलों के प्रभारी मंत्री एवं अपने क्षेत्र के विधायक के रूप में सुझाव दिए.

    करीब 19 लाख 20 हजार लोगों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है
    गहलोत ने कहा कि फंसे हुए प्रवासियों एवं श्रमिकों को अपने गृह स्थान पहुंचाने के लिए राज्य सरकार ने जो पहल की थी, उसके तहत करीब 19 लाख 20 हजार लोगों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है. इसमें से आने वालो की संख्या 12 लाख है. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि लोगों को कोरोना के साथ रहना सीखना होगा. इसके साथ ही कामकाज का तरीका बदलना होगा. उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों को लोगों में से कोरोना वायरस का भय हटाने की दिशा में काम करना चाहिए.

    प्रवासी मजदूरों के मामलों को उठाया
    विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की सराहना करते हुए प्रवासी मजदूरों के मामलों को उठाया. उन्होंने कहा कि राजस्थान आने वाले प्रवासी जिनके पास वैध स्वीकृति है उन्हें राज्य में प्रवेश के लिये कई घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. कटारिया ने कहा कि सरकार को आदिवासी क्षेत्र जहां आने वाले दिनों में भुखमरी एक बड़ा मुद्दा बन सकता है वहां ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है.

    ये भी पढ़ें- 

    Bois Locker Room मामले में खुलासा, अश्लील चैट करने वाला लड़का नहीं, लड़की थी

    Delhi Covid-19 Updates: कोरोना वायरस से संक्रमित 381 नए मरीज आए सामने

    Tags: Ashok gehlot, Corona, Corona Virus, Lockdown, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर