राजस्थान के 153 खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, CM अशोक गहलोत का बड़ा फैसला

खिलाड़ी जाखर खान को आबकारी रक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी. (फाइल फोटो)

खिलाड़ी जाखर खान को आबकारी रक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी. (फाइल फोटो)

गहलोत ने इन 153 खिलाड़ियों की राजकीय सेवा (State Service) में नियुक्ति के लिए प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में नियुक्ति देने का फैसला किया है. एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने राज्य में खेलों को बढ़ावा देने व खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राजस्थान के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 153 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में विशेष आउट ऑफ टर्न नियुक्ति देने का निर्णय किया है. गहलोत ने इन 153 खिलाड़ियों की राजकीय सेवा (State Service) में नियुक्ति के लिए प्रस्ताव को मंजूर कर दिया है. प्रस्ताव के अनुसार ग्रेड-ए में 2, ग्रेड-बी में 5 तथा ग्रेड-सी में 146 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नियुक्ति दी जाएगी.

इसके तहत ओलंपिक खेलों में कोटा प्राप्त करने वाले निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार और तोक्यो पैरालिम्पिक खेलों में कोटा प्राप्त करने वाली पैरा शूटर अवनी लेखरा को ग्रेड-ए में नियुक्ति दी जायेगी. लेखरा को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) के पद पर नियुक्ति दी जाएगी. ग्रेड-बी में ताइक्वांडो के खिलाड़ी जरनैल सिंह व एथलीट शेर सिंह को पुलिस विभाग में उप-निरीक्षक के पद पर, हैण्डबॉल खिलाड़ी उमा को क्षेत्रीय वन अधिकारी ग्रेड-प्रथम, एथलीट खेताराम को शारीरिक प्रशिक्षक अनुदेशक-द्वितीय और नौकायन के खिलाड़ी जाखर खान को आबकारी रक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें - चोरी के लिए पहले 90 लाख में खरीदा मकान, फिर 20 फुट लंबी सुरंग बनाकर उड़ाई 400 किलो चांदी

खेल संघों को भेजी गई फाइल


ग्रेड-सी में कुल 146 खिलाड़ियों को नियुक्ति देने का निर्णय किया गया है. इनमें से 119 खिलाड़ियों को अभी नियुक्ति दी जायेगी व 27 खिलाड़ियों को सत्यापन के बाद नियुक्ति मिलेगी. इनके सत्यापन के प्रकरण खेल महासंघों व भारतीय ओलंपिक संघ को भेजे गए हैं. उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुख्यमंत्री की पहल पर ग्रेड-ए में 11 और ग्रेड-बी में 18 खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में ’आउट ऑफ टर्न’ नियुक्ति दी गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज