लाइव टीवी

आहत को राहत: गहलोत ने सीएम सहायता कोष से दी जानी वाली राशि की दोगुनी

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: February 21, 2019, 4:00 PM IST
आहत को राहत: गहलोत ने सीएम सहायता कोष से दी जानी वाली राशि की दोगुनी
सीएम अशोक गहलोत। फाइल फोटो।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा मानवीय कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ितों को दी जाने वाली राशि में बढ़ोतरी कर दी है. इसके तहत विभिन्न मामलों में दी जाने वाली राशि को दोगुना कर दिया गया है.

  • Share this:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा मानवीय कदम उठाते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ितों को दी जाने वाली राशि में बढ़ोतरी कर दी है. गत पांच वर्ष के दौरान मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाने वाली राशि में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी. इसके तहत विभिन्न मामलों में दी जाने वाली राशि को दोगुना कर दिया गया है.

पुलवामा अटैक: राजस्थान में शहीदों के परिवारों के पैकेज में बढ़ोतरी, अब 50-50 लाख मिलेंगे

जानकारी के अनुसार अब दुर्घटना में घायल को देय राशि 10 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपए कर दिया गया है. दुर्घटना में मृत्यु होने पर आश्रितों को दी जाने वाली राशि को 50 हजार से बढ़ाकर 1 लाख रुपए किया गया है. इसी प्रकार राजकीय अस्पताल में उपचार करवाने पर दी जाने वाली राशि में भी बढ़ोतरी की गई है. यह राशि एक लाख से बढ़ाकर 2 लाख रुपए कर दी गई है. प्राइवेट अस्पताल में उपचार करवाने की सहायता राशि को 70 हजार से बढ़ाकर 90 हजार रुपए कर दिया गया है. चिकित्सा सहायता के प्रकरणों में वार्षिक आय की सीमा एक लाख से बढ़ाकर 2 लाख रुपए की गई है.

पाकिस्तानी कैदी की हत्या का मामला: जेल अधीक्षक को हटाया, डिप्टी जेलर भी एपीओ 

आसाराम की अंतरिम जमानत याचिका, HC ने कहा- कोर्ट को अपराधियों से कोई सहानुभूति नहीं

शहीदों की सहायता राशि का पैकेज भी बढ़ाया था
उल्लेखनीय है कि हाल में सीएम गहलोत ने पुलवामा हमले में शहीद हुए प्रदेश के शहीदों की सहायता राशि के पैकेज को भी 25 लाख रुपए से बढ़ाकर 50 लाख रुपए कर दिया था.
Loading...

पुलवामा शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि, महिला भिखारी ने दिए 6 लाख 61 हजार रुपये

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...