• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • JAIPUR CM GEHLOT SAID THAT CASES OF DEATH FROM CORONA IN RAJASTHAN WILL BE AUDITED RJSR

राजस्‍थान में कोरोना से हुई मौत के मामलों की होगी ऑडिट, मुख्‍यमंत्री गहलोत बोले- हमारे यहां नहीं है मौत छिपाने की परंपरा

गहलोत ने कोरोना के इलाज के लिये निर्धारित दरों से ज्यादा वसूली की शिकायतों पर तत्परता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Death from corona in Rajasthan will be audited: सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में मौतों को छिपाने की परंपरा नहीं है. उन्होंने कोरोना से हुई मृत्यु के मामलों की ऑडिट करवाने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण से हुई मौत (Death from corona) से जुड़े मामलों की ऑडिट (Audit) करवायी जाएगी. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बाबत निर्देश दिया है. इसका उद्देश्‍य कोविड और नॉन कोविड मौतों की वास्तविकता का पता लगाना है. गहलोत ने कहा कि राजस्थान में मौतों को छिपाने की परंपरा नहीं है. हमें आंकड़ों की नहीं, बल्कि प्रदेशवासियों के जीवन की चिंता है.

सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार रात को एक बार फिर से कोविड समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना से मृत्यु होने पर शव के परिवहन और ससम्मान अंतिम संस्कार की निशुल्क व्यवस्था की है. इसकी पालना में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं होगी.

प्रभावी रणनीति बनाने पर जोर
मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने तीसरी लहर का सामना करने के लिए दूसरे देशों और राज्यों की ओर से किए गए उपायों का अध्ययन कर प्रभावी रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए. गहलोत ने कोरोना के इलाज के लिये निर्धारित दरों से ज्यादा वसूली की शिकायतों पर तत्परता से कार्रवाई करने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि ज्यादा दाम वसूलने वाले निजी अस्पतालों, लैब और दवा दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

9 नए ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत
बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए निचले स्तर पर शिशु गहन चिकित्सा इकाइयों को स्थापित करने की जरूरत पड़ेगी. इसके साथ ही मेडिकल उपकरणों के भंडारण और रखरखाव के लिए वेयर हाउस की संख्या भी बढ़ानी होगी. बैठक में मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने बताया कि केन्द्र सरकार ने दूसरे चरण में 9 नए ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत किए हैं. इससे प्रदेश डीआरडीओ की ओर से लगाए जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट्स की संख्या 25 हो गई है.