सीएम राजे ने कहा आरक्षण ना समाप्त होगा और ना हम होने देंगे

डॉ. भीमराव आंबेडकर की 127वी जयंती पर शनिवार को प्रदेशभर में बाबा साहेब को याद किया गया. राजधानी जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में सीएम राजे ने एक ओर जहां कई सौगातें दी हैं वहीं राज्यपाल और सीएम राजे ने एसटी-एससी वर्ग को आरक्षण को लेकर आश्वस्त किया भी किया.

News18Hindi
Updated: April 14, 2018, 6:17 PM IST
सीएम राजे ने कहा आरक्षण ना समाप्त होगा और ना हम होने देंगे
सीएम राजे। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान
News18Hindi
Updated: April 14, 2018, 6:17 PM IST
डॉ. भीमराव आंबेडकर की 127वी जयंती पर शनिवार को प्रदेशभर में बाबा साहेब को याद किया गया. राजधानी जयपुर के बिड़ला सभागार में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में सीएम राजे ने एक ओर जहां कई सौगातें दी हैं वहीं राज्यपाल और सीएम राजे ने एसटी-एससी वर्ग को आरक्षण को लेकर आश्वस्त किया भी किया है.

बाबा साहेब डॉ.भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती के अवसर पर प्रदेशभर में ‌विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस मौके पर प्रदेश के 191 स्थानीय निकायों में आंबेडकर भवन का शिलान्यास गया. राज्यपाल कल्याण सिंह के मुख्य आतिथ्य में बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने की. समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह ने बीआर आंबेडकर फाउण्डेशन, मूण्डला में बनने वाले छात्रावास का शिलान्यास किया वहीं मुख्यमंत्री राजे ने बीआर आंबेडकर फाउण्डेशन, मूण्डला में डिजिटल लाइब्रेरी और आंबेडकर वेलफेयर सोसायटी, जयपुर में नवनिर्मित सभा भवन का लोकार्पण किया.



आरक्षण था, है और रहेगा

सीएम राजे ने बाबा साहेब को नमन करते हुए कहा की उन्होंने देश का गौरव बढ़ाने का काम किया है. महिला-पुरुष के बीच भेदभाव के ख़िलाफ़ भी काम किया. उन्होंने इस मौके पर राजनितिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा की चुनाव के वक़्त लोग बांटने की राजनीति करते हैं. भाजपा को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. लेकिन आरक्षण ना समाप्त होगा और ना हम होने देंगे. राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा की जिनको आरक्षण मिल रहा है उनको घबराने की ज़रूरत नहीं है. पीएम मोदी और सीएम राजे ने भी साफ़ कर दिया है की आरक्षण था, है और रहेगा.

(रिपोर्ट : सुधीर शर्मा एवं सौरभ गृहस्थी)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार