Home /News /rajasthan /

डेमेज कंट्रोल की कवायद, सीएम वसुंधरा राजे ने की राजपूत नेताओं से मंत्रणा

डेमेज कंट्रोल की कवायद, सीएम वसुंधरा राजे ने की राजपूत नेताओं से मंत्रणा

सीएम वंसुधरा राजे।

सीएम वंसुधरा राजे।

बैठक में नेताओं को जिला स्तर पर राजपूत समाज के लोगों के साथ कॉर्डिनेशन का भी जिम्मा सौंपा गया है.

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सोमवार को चुनावों के मद्देनजर राजपूत नेताओं के साथ जयपुर में अहम मंत्रणा की. बैठक में सीएम ने राजपूत वोट बैंक को लेकर राजपूत नेताओं को जमीनी स्तर पर काम करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही नेताओं को जिला स्तर पर राजपूत समाज के लोगों के साथ कॉर्डिनेशन का भी जिम्मा सौंपा गया है.

सिविल लाइंस स्थित आठ नंबर बंगले में आयोजित बैठक में मंत्री राजेन्द्र राठौड़, विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह, मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह, सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर, जोधपुर जेडीए चैयरमेन महेन्द्र सिंह, शिवपाल सिंह नांगल और जगदीश सिंह लाडनूं मौजूद रहे. सीएम ने सभी से फील्ड का फीडबैक भी लिया.

वोट बैंक बचाने की कोशिश
दरअसल, राजपूत समाज को बीजेपी का कोर वोटर माना जाता है, लेकिन पिछले कुछ बरसों में राजपूत समाज के एक तबके ने बीजेपी से अपनी नाराजगी जाहिर की है. कई मुद्दों पर राजपूत समाज की नाराजगी सामने के आने के बाद बीजेपी अब डेमेज कंट्रोल में जुटी हैं. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को इसका खामियाजा ना उठाना पड़े इसके लिए बीजेपी लगातार राजपूत वोट बैंक को बचाने की कोशिशें कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: 

सीएम की यात्रा के लिए सांसदों की भूमिका तय, सामाजिक समीकरणों का रखेंगे ख्याल

Tags: BJP, Jaipur news, Politics, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर