सीएम 15 को करेंगी एसएमएस मेडिकल कॉलेज के एकेडमिक ब्लॉक का उद्घाटन

एसएमएस मेडिकल कॉलेज का नया एकेडमिक ब्लॉक बनकर तैयार हो गया है. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे से 15 फरवरी को इसका उद्घाटन कराने की तैयारी की जा रही है.

ETV Rajasthan
Updated: February 13, 2018, 3:23 PM IST
सीएम 15 को करेंगी एसएमएस मेडिकल कॉलेज के एकेडमिक ब्लॉक का उद्घाटन
एसएमएस मेडिकल कॉलेज का एकेडमिक ब्लॉक फोटो-ईटीवी
ETV Rajasthan
Updated: February 13, 2018, 3:23 PM IST
राजस्थान के सबसे पहले सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज की स्थापना को सत्तर साल पूरे हो चुके हैं. यह मेडिकल कॉलेज पूरे देश में मेडिकल एजुकेशन के क्षेत्र में शीर्षस्थ संस्थानों में अपना विशिष्ट स्थान रखता है.  एसएमएस मेडिकल कॉलेज केे नाम से चर्चित इस कॉलेेेज में  एकेडमिक ब्लॉक की स्थापना कर इसमें शिक्षण-प्रशिक्षण और पठन-पाठन के नए आयाम जोड़ दिए गए हैं. अब मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे से 15 फरवरी को इसका उद्घाटन कराने की तैयारी है.

मेडिकल कॉलेज में सीटों की संख्या पहले 100 थी. इसे बढ़कर 250 कर दिया गया है. इसके बाद से ही यहां एकेडमिक ब्लॉक की कमी महसूस की जा रही थी. अत्याधुनिक एकेडमिक ब्लॉक तैयार हो जाने से यहां अब कमी दूर हो गई है. ग्रीन बिल्डिंग की तर्ज पर एकेडमिक ब्लॉक में अत्याधुनिक लेक्चर थिएटर, डिमॉन्ट्रसेशन रुम, ऑडिटोरियम और एग्जामिनेशन हॉल्स तैयार किए गए हैं.

स्थापना के सातवें दशक को समारोह पूर्वक मनाने के क्रम में ही इस एकेडमिक ब्लॉक का उद्घाटन अब मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे से 15 फरवरी को कराने की तैयारी की जा रही है. एकेडमिक ब्लॉक में ही 15 से 25 फरवरी तक दस दिवसीय साइन्स ऑफ लाइफ एग्जीबिशन लगाई जाएगी, उसका उद्घाटन भी मुख्यमंत्री से कराने की तैयारी है. इसलिए इसे पूरी  तरह से सजाया संंवारा जा रहा है. ( रिपोर्ट- सचिन शर्मा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर