Home /News /rajasthan /

प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, फतेहपुर में पारा फिर जमाव बिन्दु से नीचे पहुंचा

प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, फतेहपुर में पारा फिर जमाव बिन्दु से नीचे पहुंचा

demo pic

demo pic

प्रदेश में सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को भी प्रदेश के विभिन्न इलाके सर्दी की जकड़न जकड़े में रहे. शेखावाटी के सीकर जिले के फतेहपुर में एक बार फिर पारा जमाव बिन्दु से नीचे चला गया है

    प्रदेश में सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को भी प्रदेश के विभिन्न इलाके सर्दी की जकड़न जकड़े में रहे. शेखावाटी के सीकर जिले के फतेहपुर में एक बार फिर पारा जमाव बिन्दु से नीचे चला गया है. वहीं प्रदेश के अन्य कई इलाकों में सर्दी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

    फतेहपुर में गत दो दिनों को छोड़कर उससे पहले लगातार नौ तक पारा जमाव बिन्दु से नीचे टिका हुआ था. दो दिन पूर्व पारा थोड़ा चढ़ा और शून्य से ऊपर आया था, लेकिन मंगलवार को फिर सर्दी ने क्षेत्र को जकड़ लिया. आज फतेहपुर में पारा फिर -1 डिग्री पर जा पहुंचा. कोहरे के कारण दृश्यता बेहद कम रही. हाड़ौती संभाग में भी सर्दी ने लोगों की हालत खराब कर रखी है. राजधानी जयपुर में भी तापमान में लगातार गिरावट के बाद सर्दी के तेवर तीखे होते जा रहे हैं. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन मांउट आबू में भी सर्दी ने लोगों को ठिठुराकर रख दिया है. उदयपुर में सर्दी ने लोगों को अलाव का सहारा लेने के लिए मजबूर कर दिया है.

    यह भी पढ़ें : नई रणनीति: वरिष्ठ विधायकों और पूर्व मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़वाने की तैयारी !

    बीकानेर में छाया रहा कोहरा
    बीकानेर में सोमवार से हो रहे घने कोहरे और गलन ने लोगों को घरों में ही कैद करके रख दिया है. जबरदस्त कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए. सोमवार को भी दोपहर 12 बजे तक कोहरा छाया रहा. कुछ ऐसे ही हालत आज हो रहे हैं. कड़ाके की सर्दी के कारण जनमानस के साथ पशु प्राणी भी परेशान हैं. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि उत्तर पूर्व से आने वाली सर्द हवाएं अभी एक सप्ताह तक और चलेंगी.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Weather Alert

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर