Home /News /rajasthan /

कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस में तीसरे दिन हुई कानून-व्यवस्था पर बात

कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस में तीसरे दिन हुई कानून-व्यवस्था पर बात

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

राजस्थानी की राजधानी जयपुर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में चल रही कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस के तीसरे दिन कानून-व्यवस्था और क्राइम को लेकर चर्चा हुई. पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही कलेक्टर और संभागीय आयुक्त भी उपस्थित थे.

    राजस्थानी की राजधानी जयपुर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में चल रही कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस के तीसरे दिन कानून-व्यवस्था और क्राइम को लेकर चर्चा हुई. पुलिस के आला अधिकारियों के साथ ही कलेक्टर और संभागीय आयुक्त भी उपस्थित थे.  बैठक में पुलिस महकमे में खाली पड़े पदों को लेकर चर्चा हुई.

    मुख्यमंत्री कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में तीसरे दिन जिला पुलिस अधीक्षकों को संबोधित करते हुए सीएम वसुंधरा राजे ने कहा की पुलिस शासन का वह अंग है जिससे आमजन का परेशानी के समय सबसे अधिक वास्ता पड़ता है. ऐसे में पुलिस का आचरण, व्यवहार एवं सहायता जरूरतमंदों के लिए संबल बने. अच्छा प्रशासन, सर्विस डिलिवरी और विकास तभी संभव है जब समाज में हर तरफ सुरक्षा की भावना मौजूद हो. महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों सहित अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के प्रति अपराधों की तफ्तीश संवेदनशीलता के साथ करें, ताकि इनमें सुरक्षा की भावना बढ़े.

    सीएम ने कहा कि प्रदेश में पुलिस को अपराधों की रोकथाम और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए रिएक्टिव के साथ-साथ प्रो-एक्टिव होकर काम करना होगा. सीएम ने कहा कि कई परिस्थितियों में आगे बढ़कर उठाए गए छोटे-छोटे कदम पुलिस की अच्छी छवि का निर्माण कर सकते हैं. धार्मिक आयोजनों, पद यात्राओं,  मेलों, ग्रामीण खेलों और सेना भर्ती रैलियों में छोटे-छोटे प्रयास कर मेल-जोल बढ़ाएं.

    Tags: Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर