लाइव टीवी

बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं से चिंतित गहलोत सरकार एक्शन मोड में, गठित की सब-कमेटी

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: November 26, 2019, 5:59 PM IST
बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं से चिंतित गहलोत सरकार एक्शन मोड में, गठित की सब-कमेटी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गठित की कैबिनेट की दो सब-कमेटी

राजस्थान में सड़क दुर्घटनाएं (road accidents) दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं. इससे चिंतित अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot government) ने कैबिनेट की एक सब-कमेटी गठित की है जिसमें उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Deputy Chief Minister Sachin Pilot) भी सदस्य के रूप में शामिल है.

  • Share this:
जयपुर.  प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं (road accidents) से चिंतित अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot government)अब एक्शन मोड में आ गई है. प्रति वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में हो रही बेतहाशा वृद्धि की समस्या के निदान के लिए सरकार ने कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया है. यह सब कमेटी विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी संगठनों की और से दुर्घटनाएं रोकने के लिए नियमित रूप से किए जा रहे प्रयासों, उपायों और कार्यों के क्रियान्वयन की समीक्षा कर सरकार को सुझाव देगी. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के संयोजन में गठित कैबिनेट सब कमेटी में पीडब्ल्यूडी मंत्री सचिन पायलट (PWD Minister Sachin Pilot), यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को शामिल किया गया है.

वकीलों के मुद्दों की जांच के लिए भी बनी कैबिनेट सब- कमेटी
इसी प्रकार राज सरकार ने प्रदेश के वकीलों की ओर से समय-समय पर उठाए गए मुद्दों के परीक्षण करने के लिए यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के संयोजन में कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया है. कमेटी में कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री रघु शर्मा राजस्व मंत्री हरीश चौधरी तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग को शामिल किया गया है. कमेटी का प्रशासन विभाग विधि एवं विधिक कार्य विभाग होगा कमेटी मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपी. दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्ष 2019-20 के बजट घोषणा में दो कैबिनेट सब कमेटी बनाए जाने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ेंअजमेर में 44 हजार की रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़े डिस्कॉम के दो बाबू

कार सवार बदमाशों ने टोलकर्मियों से मारपीट कर गेट तोड़ा, सीसीटीवी में कैद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 5:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर