Home /News /rajasthan /

लोकसभा चुनाव में करारी हार से दुखी लालचंद कटारिया, गहलोत कैबिनेट से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में करारी हार से दुखी लालचंद कटारिया, गहलोत कैबिनेट से दिया इस्तीफा

लालचंद कटारिया (File Photo)

लालचंद कटारिया (File Photo)

राजस्थान में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कटारिया ने हार कबूल की है. उन्होंने कहा कि वे जनता की आवाज को विधानसभा में उठाते रहेंगे.

    लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी में हलचल मची है. इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है. इसी क्रम में राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता लालचंद कटारिया का नाम भी जुड़ गया है. लालचंद कटारिया ने गहलोत मंत्रिमंडल में कृषि मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. लालचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के माध्यम से राज्यपाल को इस्तीफा भिजवाया है.

    राजस्थान में पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कटारिया ने हार कबूल की है. उन्होंने कहा कि वे जनता की आवाज को विधानसभा में उठाते रहेंगे. उन्होंने साफ किया कि उन्होंने नैतिक आधार पर हार की जिम्मेदारी लेते इस्तीफा दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसको किसी अन्य कारण से जोड़कर न देखा जाए. कटारिया अपने बूथ और झोटवाड़ा में हार से व्यथित थे. उन्होंने कहा है कि मेरे इस्तीफे का अन्य कोई कारण नहीं जोड़ा जाए. इस्तीफे के बाद मैं जनता की समस्याओं को विधानसभा में खुलकर रख सकूंगा.

    बता दें, देशव्यापी मोदी लहर में बीजेपी ने राजस्थान में लगातार दूसरी बार 25 की 25 सीटों पर कब्जा जमाया है. कांग्रेस का यहां सूपड़ा-साफ हो गया. लोकसभा चुनाव-2019 में बीजेपी ने न केवल वापस सभी सीटों अपने पास बरकरार रखी, बल्कि जीत के मार्जिन में भी जबरदस्त बढ़ोतरी की है. भीलवाड़ा में तो बीजेपी प्रत्याशी सुभाष बहेड़िया ने छह लाख से ज्यादा मतों से जीतकर नया रिकॉर्ड बनाया है. 25 में से 21 सीटों पर जीत का अंतर बढ़ा है. केवल चार सीटों पर जीत का अंतर घटा है.

    बिहार: 5-6 बदमाशों ने की प्रेमी जोड़े की पिटाई, युवती से रेप की कोशिश, VIDEO वायरल

    कांग्रेस कार्यकर्ता को सबके सामने कराना पड़ा मुंडन, BJP कार्यकर्ता से लगी थी ये शर्त

    लोकसभा चुनाव परिणाम 2019: मोदी की सुनामी में लालू की RJD ने रच दिया इतिहास

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Rajasthan news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर