लाइव टीवी

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने खड़ी की जम्बो टीम, पढ़ें- खींवसर और मंडावा में किसको मिली जिम्मेदारी

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: October 9, 2019, 8:06 PM IST
उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने खड़ी की जम्बो टीम, पढ़ें- खींवसर और मंडावा में किसको मिली जिम्मेदारी
उपचुनाव के लिए पीसीसी में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है.

नागौर के खींवसर (Khinwsar Assembly Bypolls) और झुंझुनूं के मंडावा उपचुनाव ( Mandawa Assembly Bypolls) के लिए प्रदेश कांग्रेस (Rajasthan Congress) ने नेताओं की जम्बो (Jumbo) टीम तैयार की है. उपचुनाव के लिए पीसीसी (Pradesh Congress Committee) में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश कांग्रेस (Rajasthan Congress) ने आगामी विधानसभा उपचुनाव (Rajasthan Assembly Bypolls 2019) के लिए नेताओं की जम्बो (Jumbo) टीम को जिम्मेदारी सौंपी है. नागौर के खींवसर (Khinwsar Assembly Bypolls) और झुंझुनूं के मंडावा उपचुनाव ( Mandawa Assembly Bypolls) की जिम्मेदारी देते हुए इस टीम में मंत्रियों-पदाधिकारियों को शामिल किया गया है. उपचुनाव के लिए पीसीसी (Pradesh Congress Committee) में कंट्रोल रूम बनाया गया है. इस कंट्रोल के लिए भी डेढ़ दर्जन नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है. प्रदेश की इन दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को होना है. इन दोनों ही सीटों पर पूर्व में गैर कांग्रेसी विधायक काबिज थे. खींवसर से आएएलपी (RLP) के हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) और मंडावा से बीजेपी के नरेंद्र खीचड़ (Narendra Khichar) लोकसभा चुनाव में निर्वाचित होने पर दोनों सीटों पर फिर से उपचुनाव हो रहे हैं.
मंडावा में जीत का जिम्मा इन नेताओं को
मंडावा उपचुनाव के लिए जिन नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है उनमें कई पूर्व मंत्री विधायक भी शामिल हैं. प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मकबूल मण्डेलिया, भरतराम मेघवाल, जगदीश जांगिड़, खानू खां बुधवाली महासचिव डॉ. अजीतसिंह शेखावत, मंगलाराम गोदारा, बालकृष्ण खींची, पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी और प्रदेश कांग्रेस सचिव के.के. हरितवाल को लगाया गया है.
खींवसर में हनुमान बेनीवाल का चुनौती देंगे ये नेता

नागौर की खींवसर सीट पर उपचुनाव के लिए मंत्री भंवरसिंह भाटी, ममता भूपेश, विधायक मदन प्रजापत, मंजू देवी मेघवाल, रूपाराम मेघवाल, मनीषा पंवार, पूर्व सांसद मानवेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र गोयल, पूर्व विधायक रतन देवासी, सोना देवी बावरी, विजय पूनिया और भंवरलाल (पांचू) को जिम्मेदारी सौंपी गई है.
इन नेताओं की उपचुनाव कंट्रोल रूम में लगाई ड्यूटी
कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर प्रदेश कांग्रेस संगठन महासचिव महेश शर्मा, महासचिव गिरिराज गर्ग, सचिव प्रशान्त शर्मा, राजेश चौधरी, सुशील आसोपा, शारदा साध, अखिलेश अत्री, सुरेन्द्र लाम्बा, विक्रमसिंह शेखावत (चूरू), पवन राजोरिया, राजेन्द्र शर्मा, अब्दुल हफीज जयपुरी, गोपाल नावरिया, मानसिंह कुमावत, राजेन्द्र मीणा, कुलदीप राजपुरोहित और राजेन्द्र आर्य को लगाया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें- 
Viral Video- बीजेपी विधायक की देवी के दरबार में अजब-गजब प्रार्थना
भगवान राम की शोभायात्रा पर पथराव के बाद मालपुरा में कर्फ्यू जारी, पथरबाजों की गिरफ्तारी की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 8:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...