Home /News /rajasthan /

हरीश रावत Out हरीश चौधरी In, पंजाब प्रभारी पद पर कांग्रेस का बड़ा दांव, AICC में राजस्थान का वर्चस्व

हरीश रावत Out हरीश चौधरी In, पंजाब प्रभारी पद पर कांग्रेस का बड़ा दांव, AICC में राजस्थान का वर्चस्व

राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को बनाया पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस का प्रभारी.

राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को बनाया पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस का प्रभारी.

Rajasthan Politics: कांग्रेस ने सीनियर लीडर  हरीश रावत (Harish Rawat) को हटाकर राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Choudhary) को पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है. इससे पहले डॉ.रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी बनाया गया था.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. कांग्रेस (Congress) ने पंजाब में बड़ा सियासी दांव खेला है. पार्टी ने सीनियर लीडर  हरीश रावत (Harish Rawat) को हटाकर राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी (Harish Choudhary) को पंजाब और चंडीगढ़ कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया है. मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंजूरी मिलने के बाद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह आदेश जारी किया है. पार्टी के फैसले के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने हरीश चौधरी को बधाई और शुभकामनाएं भी दी. गौरतलब हो कि गुरुवार को राहुल गांधी से हरीश चौधरी की मुलाकात हुई थी. इसके बाद पार्टी का यह फैसला सामने आया है.

राजस्थान कैबिनेट के मंत्री हरीश चौधरी  को कांग्रेस आलाकमान ने  पंजाब और चंडीगढ़ की जिम्मेदारी दी है. पंजाब के सियासी मसले को हल करने में हरीश चौधरी की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जाती है. पार्टी ने पर्यवेक्षक के तौर हरीश चौधरी को पंजाब भेजा था. हरीश चौधरी पहले भी लंबे समय तक पंजाब के प्रभारी रहे हैं. हाल ही में डॉ.रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी बनाया गया है. अब हरीश चौधरी को पंजाब प्रभारी बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

एआईसीसी में बढ़ राजस्थान का वर्चस्व

एआईसीसी में राजस्थान का वर्चस्व बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब प्रभारी पद की जिम्मेदारी दी गई. कुछ दिनों पूर्व डॉ. रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी बनाया गया. इसके साथ ही भंवर जितेंद्र सिंह राष्ट्रीय महासचिव और असम प्रभारी की जिम्मेदारी गई.  धीरज गुर्जर और जुबेर खान को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया. यह दोनों नेता उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के साथ सक्रिय हैं. इसी तरह  रघुवीर सिंह मीणा को सीडब्ल्यूसी सदस्य और मोहन प्रकाश को राष्ट्रीय प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Patwari Exam 2021: इन दो जिलों में इंटरनेट बंद, पढ़ें बड़ी अपडेट

पंजाब कलह सुलझाने में निभाई थी अहम जिम्मेदारी

मालूम हो कि हरीश चौधरी पंजाब कांग्रेस के सह प्रभारी भी रह चुके हैं. हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद केप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. माना जाता है कि इस दौरान हरीश चौधरी ने विधायकों को एकजुट कर पंजाब कांग्रेस को संकट से उबारा था. हरीश चौधरी को राहुल गांधी का करीबी भी माना जाता है. वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य भी हैं.

Tags: Harish Chaudhary, Harish rawat, Jaipur news, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Rajasthan Congress, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर