कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की हर बूथ से मांगी रिपोर्ट, हार का बूथवार विश्लेषण करेगी कांग्रेस

लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने अब हर बूथ से मिले वोटों का विश्लेषण करने का फैसला किया है. कांग्रेस ने हर बूथ से ​लोकसभा चुनाव में मिले वोटों की रिपोर्ट मांगी है.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: June 5, 2019, 7:19 PM IST
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की हर बूथ से मांगी रिपोर्ट, हार का बूथवार विश्लेषण करेगी कांग्रेस
फाइल फोटो.
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: June 5, 2019, 7:19 PM IST
कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के नतीजों का बूथवार विश्लेषण करने के लिए जिलों से रिपोर्ट मांगी है. बूथवार पार्टी को कितने वोट मिले, किसने भितरघात ​किया यह सब ब्यौरा पीसीसी को भ्ज्ञेजा जाएगा. बूथवार रिपोर्ट के आधार पर ही कांग्रेस हार के कारणों का विश्लेषण किया जाएगा. हार के कारणों के विश्लेषण के बाद ही पार्टी का मास कॉन्टेक्ट प्रोग्राम शुरु होगा. लोकसभा चुनावों की हार के बाद हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में नेताओं को मास कॉन्टेक्ट प्रोग्राम के तहत फील्ड में जाकर लोगों से मिलने के निर्देश दिए थे. अभी तक नेताओं ने फील्ड नहीं संभाला है.

ये भी पढ़ें- बेटे की चुनावी हार पर पायलट को जिम्मेदारी वाले बयान पर CM अशोक गहलोत ने दी सफाई

विश्लेषण के बाद होगा कांग्रेस में बदलाव
पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने लोकसभा चुनावों की हार की बारीकी से विश्लेषण की बात कही है. सीएम अशोक गहलोत भी चुनाव परिणामों के विश्लेषण की बात कह चुके हैं. लोकसभा चुनावों की हार के विश्लेषण के बाद कांग्रेस में मिडल लेवल पर बदलाव होंगे. जिलों में नेताओं की जिम्मेदारी तय होगी और जिन नेताओं को लोकसभा चुनावों में जिम्मेदरी दी गई थी उन्हें फील्ड के हालात ठीक करने का जिम्मा सौंपा जाएगा.

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल का BJP से गठबंधन पर बयान, मंडावा उपचुनाव में भी प्रत्याशी उतारेगी RLTP!

इस हार की अंदरखाने तक तहकीकात करनी होगी : पायलट
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव की हार का बारीकी से विश्लेषण किया जाएगा, बूथ लेवल तक का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है, पूरे देश में जिस तरह के परिणाम आए हैं वह चिंता का विषय है, इस हार की अंदरखाने तक तहकीकात करनी होगी, हम जल्द नया रोडमैप तैयार करेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें- राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव से पहले इन 11 जिलों में होगी कांग्रेस-बीजेपी की सीधी टक्कर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 5, 2019, 7:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...