कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, 40 हजार से ज्यादा कांग्रेसियों को जल्द मिलेगा 'राजयोग'
Jaipur News in Hindi

कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक, 40 हजार से ज्यादा कांग्रेसियों को जल्द मिलेगा 'राजयोग'
अविनाश पांडे ने बताया कि 16 मार्च तक सभी मंत्रियों से जिला और ब्लॉक स्तर पर की जाने वाली राजनीतिक नियुक्तियों के लिए नाम मांगे जाएंगे.

सत्ता और संगठन (Power and organization) में तालमेल के लिए गठित कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी (Congress co-ordination committee) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में रविवार को हुई पहली बैठक में राजनीतिक नियुक्तियों (Political appointments) पर विस्तार से मंथन किया गया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. सत्ता और संगठन (Power and organization) में तालमेल के लिए गठित कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी (Congress co-ordination committee) की राजधानी जयपुर (Jaipur) में रविवार को हुई पहली बैठक में कई मुद्दों पर मंथन (Brainstorm) किया गया. सीएम निवास पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की अध्यक्षता में हुई कमेटी की इस बैठक में राजनीतिक नियुक्तियों (Political appointments) पर विस्तार से मंथन किया गया.

16 मार्च तक नाम मांगे जाएंगे
बैठक में यह तय हुआ कि 16 मार्च तक सभी मंत्रियों से जिला और ब्लॉक स्तर पर की जाने वाली राजनीतिक नियुक्तियों के लिए नाम मांगे जाएंगे. सभी मंत्री राजनीतिक नियुक्तियों के लिए अपनी पसंद के कार्यकर्ताओं के नामों की लिस्ट सीएम और पीसीसी चीफ को सौंपेंगे. मार्च अंत तक करीब 40 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जिला और ब्लॉक स्तर पर राजनीतिक नियुक्तियां मिलने के आसार हैं.

संभाग मुख्यालयों पर होंगी सत्ता और संगठन की साझा कार्यशालाएं



अविनाश पांडे ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक में सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को जनता तक पहुंचाने और ग्रास रूट स्तर पर इसका मैसेज कैसे पहुंचे इस पर भी मंथन किया गया. इसके लिए सभी सातों संभाग मुख्यालयों पर कांग्रेस सत्ता और संगठन की साझा कार्यशालाएं आयोजित करेगी. इन कार्यशालाओं में सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और संगठन के कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने के लिए पार्टी के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.



कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक: 40 हजार से ज्यादा कांग्रेसियों को जल्द मिलेगा 'राजयोग' Congress Coordination Committee Meeting:More than 40 thousand Congressmen will soon get political appointments
अविनाश पांडे ने बताया कि 16 मार्च तक सभी मंत्रियों से जिला और ब्लॉक स्तर पर की जाने वाली राजनीतिक नियुक्तियों के लिए नाम मांगे जाएंगे.


 

पंचायत और निकाय चुनावों पर भी हुई चर्चा
जिला स्तर पर इसकी जिम्मेदारी जिलों के प्रभारी मंत्रियों को जिम्मेदारी दी जाएगी. पीसीसी में होने वाली जनसुनवाई से लेकर अन्य कामों में मंत्रियों की परफॉर्मेंस पर भी बैठक में चर्चा की गई. वहीं आगामी पंचायत और निकाय चुनावों के साथ-साथ राज्यसभा चुनावों पर भी विस्तार से चर्चा हुई है. करीब 90 मिनट तक चली बैठक में मुख्य फोकस राजनीतिक नियुक्तियों की प्रक्रिया को जल्द पूरा करने पर रहा.

 

कमेटी की पहली बैठक में आधे नेता ही पहुंचे
कमेटी की बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे समेत सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और मंत्री मास्टर भंवरलाल ही मौजूद रहे. मंत्री हरीश चौधरी, विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत, हेमाराम चौधरी और महेंद्रजीत सिंह मालवीय बाहर होने के कारण बैठक में नहीं पहुंचे. अब अगले सप्ताह फिर बैठक होगी.

 

नवजात बच्ची को मारने की कोशिश, प्लास्टिक की थैली में बंद करके फेंका, जिंदा बची

 

कुर्की के दौरान मासूम को मकान में बंद करने का मामला, रूपनगढ़ SDM-SHO सस्पेंड
First published: February 16, 2020, 6:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading