Home /News /rajasthan /

Rajasthan: कांग्रेस के 10 जिलाध्यक्ष हुये पावरफुल, गहलोत सरकार ने दिया ये बड़ा पद, रुतबा बढ़ा

Rajasthan: कांग्रेस के 10 जिलाध्यक्ष हुये पावरफुल, गहलोत सरकार ने दिया ये बड़ा पद, रुतबा बढ़ा

Rajasthan Congress Politics: PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इसकी मांग की थी.

Rajasthan Congress Politics: PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इसकी मांग की थी.

Political appointments in Rajasthan: गहलोत सरकार ने कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्षों को पावरफुल बनाने की मुहिम शुरू कर दी है. इसके तहत राज्य सरकार ने कांग्रेस के 10 जिलाध्यक्षों को बीसूका की जिला स्तरीय समितियों में उपाध्यक्ष बनाया है. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा. यानि कांग्रेस जिलाध्यक्ष बने तो समिति में भी उपाध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. कांग्रेस (Congress) में संगठन का पद प्राप्त कर रहे कार्यकर्ताओं को दोहरा लाभ मिलेगा. एक व्यक्ति-एक पद के सिद्धांत से परे जाते हुए पार्टी के जिलाध्यक्ष (District President) अब दोहरी जिम्मेदारी संभालेंगे. कांग्रेस के 10 जिला अध्यक्षों को शुक्रवार को ही जिला बीस सूत्रीय कार्यक्रम समिति के उपाध्यक्षों के तौर पर नियुक्ति दी गई है. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा (PCC Chief Govind Singh Dotasara) ने कहा है कि आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा. यानि कांग्रेस जिलाध्यक्ष बने तो समिति में भी उपाध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे. दूसरा पद हासिल करने के बाद कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और ज्यादा पावरफुल हो जायंगे. वे उपाध्यक्ष के तौर पर जिला स्तर पर मीटिंग भी ले सकेंगे.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री से इस तरह की मांग की थी कि कांग्रेस जिला अध्यक्षों को जिले की मीटिंग में बैठने की व्यवस्था की जाए. अब समिति उपाध्यक्ष के तौर पर वे ना केवल बैठकों में शामिल हो सकेंगे बल्कि बैठक बुला भी सकेंगे. वहीं अब चर्चाएं इस बात की भी है कि क्या पीसीसी चीफ के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे डोटासरा राज्यस्तरीय समिति में उपाध्यक्ष बनेंगे? राज्य स्तरीय बीस सूत्रीय कार्यक्रम समिति उपाध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलता है.

Congress News, Rajasthan Congress News, Power of Congress District Presidents increased, Bisuka Vice President, Congress District President, Rajasthan Congress Politics, Rajasthan Congress Updates, Rajasthan Politics, Govind Singh Dotasra, PCC Chief Govind Singh Dotasra, Political appointments, Political appointments in Rajasthan, Ashok Gehlot , Raghu Sharma, Gujarat Congress, Jaipur News, Jaipur Latest News, Rajasthan News, Rajasthan News in Hindi

ये दस कांग्रेस जिलाध्यक्ष बने हैं बीसूका उपाध्यक्ष.

गुजरात में नहीं होगा सीएम का चेहरा!
उधर गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ. रघु शर्मा ने संकेत दिए हैं कि कांग्रेस गुजरात चुनाव में भी सीएम का चेहरा घोषित नहीं करेगी. शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से मुखातिब होते हुए डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कुछ अपवादों को अगर छोड़ दें तो कांग्रेस किसी भी राज्य में चेहरा घोषित कर चुनाव नहीं लड़ रही है. पार्टी सामूहिक रूप से चुनाव लड़ती है.

डॉ. रघु शर्मा बोले गुजरात मॉडल केवल ढकोसला है
उल्लेखनीय है कि गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होना है. डॉ. रघु शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात मॉडल केवल ढकोसला है. कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें गुजरात में हुई हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि चूंकि गरीबों की जेब में पैसा जा रहा था इसलिए केन्द्र सरकार ने 4 लाख की सहायता का आदेश विड्रॉ किया है.

बीजेपी पर लगाये ये गंभीर आरोप
कांग्रेस के गुजरात प्रभारी डॉ.रघु शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि गुजरात में रेमडेसिविर बीजेपी के ऑफिस से ब्लैक में बिक रहा था. डॉ.रघु शर्मा ने कहा कि गुजरात में चिकित्सा और शिक्षा की अच्छी व्यवस्था केवल पैसे वालों के लिए है. डॉ. रघु शर्मा को पिछले दिनों ही कांग्रेस संगठन की ओर से गुजरात राज्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Tags: Rajasthan Congress, Rajasthan latest news, Rajasthan Politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर