Rajasthan: कांग्रेस प्रभारी अजय माकन आज पायलट के पुराने क्षेत्र अजमेर के नेताओं का टटोलेंगे मन
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: कांग्रेस प्रभारी अजय माकन आज पायलट के पुराने क्षेत्र अजमेर के नेताओं का टटोलेंगे मन
अजय माकन के सामने सबको साथ लेकर चलने की बड़ी चुनौती है.

राजस्थान कांंग्रेस के प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) अपने फीडबैक कार्यक्रम के दूसरे चरण की आज से शुरुआत करेंगे. इस चरण में माकन सचिन पायलट (Sachin Pilot) के पुराने और वर्तमान क्षेत्र के नेताओं से संवाद करेंगे.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) बुधवार से फिर से फीडबैक संवाद शुरू कर रहे हैं. माकन आज अजमेर और कल जयपुर संभाग के नेताओं से दिनभर संवाद करेंगे. अजय माकन फीडबैक कार्यक्रम (Feedback program) के दूसरे चरण की शुरुआत पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के पुराने संसदीय क्षेत्र से अजमेर से करेंगे. अजमेर में पायलट का दबदबा रहा है. ऐसे में अजमेर के नेताओं का मन टटोलने के लिए माकन यहीं से फीडबैक शुरू कर रहे हैं. इस संभाग में टोंक जिला भी शामिल है. टोंक से पायलट वर्तमान में विधायक हैं.

अजय माकन के फीडबैक कार्यक्रम का यह दूसरा फेज है. इससे पहले माकन ने 31 अगस्त को पीसीसी में 46 वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों से एक एक करके फीडबैक लिया था. पहले दौर के फीडबैक कार्यक्रम में कई नेताओं ने पार्टी में गुटबाजी दूर करने, सबको साथ लेकर चलने, ग्रासरूट स्तर पर सरकार की छवि सुधारने और सत्ता व संगठन में बेहतर तालमेल बनाये रखने के सुझाव दिए थे.

Sriganganagar: भारत-पाक बॉर्डर पर BSF ने 2 पाकिस्‍तानी घुसपैठियों को मार गिराया, हथियार बरामद



असंतुष्ट खेमे और सत्ता खेमे के बीच धरातल पर दूरियां मिटाने की चुनौती
अजय माकन के सामने सबको साथ लेकर चलने की बड़ी चुनौती है. राजनीतिक प्रेक्षकों का मानना है कि सचिन पायलट गुट से एक बार तो सुलह हो गई है, लेकिन इस पूरे घटनाक्रम से पार्टी में गुटबाजी और तेज हो गई है. प्रदेश, जिला और ब्लॉक से लेकर ग्रास रुट स्तर तक पार्टी कार्यकर्ता सचिन पायलट खेमे और सत्ता खेमे में बंट चुका है. ग्रासरूट स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं में सभी खेमों को साथ लेकर चलने का साफ मैसेज देना नए प्रभारी माकन के लिए चुनौती है.

फीडबैक कार्यक्रम विश्वास बहाली की कवायद का हिस्सा
अजय माकन जिले के नेताओं से सामूहिक ही मिल रहे हैं. जिलेवार नेताओं से मुलाकात में उन्हें अपनी बात रखने का अवसर दिया जाएगा. इस पूरी कवायद को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में विश्वास बहाली से जोड़कर देखा जा रहा है.

North Western Railway : 4 नई पैसेंजर ट्रेनों की घोषणा, 12 सितंबर से चलेंगी, देखें पूरा शिड्यूल

दो दिन इस तरह चलेगा फीडबैक कार्यक्रम
आज अजमेर शहर से फीडबैक कार्यक्रम शुरू हो रहा है. अजमेर शहर का फीडबैक सुबह 11 बजे, अजमेर देहात का फीडबैक 12 बजे, भीलवाड़ा का फीडबैक 12. 45 बजे से, नागौर का फीडबैक 3 बजे से और टोंक जिले के नेताओं से फीडबैक 4 बजे से लिया जायेगा.

कल जयपुर संभाग के नेताओं से माकन लेंगे फीडबैक
अजय माकन गुरुवार को पीसीसी में जयपुर संभाग के नेताओं से जिलेवार संवाद करेंगे. वे कल सुबह 10.15 से जयपुर शहर, 11 बजे जयपुर देहात, 12 बजे अलवर, 12.45 बजे झुंझुनू, दोपहर 3 बजे सीकर और 4 बजे दौसा जिले के कांग्रेस नेताओं से संवाद करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज