Rajasthan Crisis: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने राज्‍यपाल पर साधा निशाना, लगाए ये बड़े आरोप
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Crisis: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने राज्‍यपाल पर साधा निशाना, लगाए ये बड़े आरोप
अविनाश पांडे ने सोशल मीडिया पर GetWellSoonGovernor हैशटैग चला रखा है.

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव और राजस्‍थान के प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने राज्‍यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है.उन्‍होंने राज्‍यपाल पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान का सियासी संकट काफी दिनों से जारी है. अब कांग्रेस ने राज्‍यपाल कलराज मिश्र (Governor Kalraj Mishra) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव और राजस्‍थान के प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने ट्विटर के माध्‍यम से ना सिर्फ गेट वेल सून गवर्नर हैशटैग (#GetWellSoonGovernor) चला रखा है, बल्कि राज्‍यपाल के एकपक्षीय सोच रूपी संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की कामना करने की अपील की है. यही नहीं, कांग्रेस नेता ने राज्‍यपाल पर कई और गंभीर आरोप भी लगाए हैं.



हैशटैग के साथ की ये अपील
अविनाश पांडे ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरी आप सभी से अपील है कि अपने सोशल मीडिया से #GetWellSoonGovernor पर अपनी राय अधिक से अधिक प्रेषित करने की कृपा करें.धर्म की जीत हो, अधर्म का नाश हो। सत्यमेव जयते।।
इसके अलावा उन्‍होंने राज्‍यपाल पर विशेष पार्टी के हितों की पूर्ती के लिए काम करने का आरोप भी लगाया है. उन्‍होंने लिखा,' मिश्र एक विशेष पार्टी के हितों की पूर्ती के लिए पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रहे हैं. राज्यपाल को राजस्थान मंत्रिमंडल के मुद्दों को प्रथम प्राथमिकता देनी चाहिए, ना की किसी पार्टी विशेष को. संविधान का राजनीतिकरण करना अनुचित है. राज्यपाल बीजेपी की दमनकारी सोच से प्रभावित हैं.यही नहीं, पांडे ने अपने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, 'मेरी अपील है कि राज्यपाल महोदय की एकपक्षीय सोच रुपी संक्रमण से जल्द स्वस्थ होने की कामना करें ताकि वे निष्पक्षता से संविधान और प्रजातंत्र की रक्षा हेतु तत्काल विधानसभा सत्र बुलाने पर अपनी सहमति प्रदान करें जिससे संविधान में निहित प्रावधानों की रक्षा हो.  इसके अलावा उन्‍होंने लिखा, ' श्री कलराज मिश्र जी, जिनकी पहचान कुशल प्रशासक और राजनीतिक शुचिता का सम्मान करने वाले परिपक्व नेता के रूप में होती है, वह राजस्थान के महामहिम राज्यपाल के गरिमामय पद पर विराजमान हैं. उनकी छवि हमेशा एक आदर्शवादी, धर्म परायण नेता की रही है.




लोकतंत्र को लेकर कही ये बात
अविनाश पांडे ने कई ट्वीट कर राज्‍यपाल पर निशाना साधा है. इसी दौरान उन्‍होंने अपने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, 'इससे यह प्रतीत हो रहा है कि भारत का लोकतंत्र अब नियमों और कानूनों के प्रावधानों के अनुरूप संचालित न होकर पार्टी विशेष के लिए ही रह गया है.संवैधानिक संस्थाओं में बैठकर एक विचार विशेष की राजनीती करना अमान्य है. इसके अलावा उन्‍होंने लिखा कि देश कोरोना महामारी से जंग लड़ रहा है. राजस्थान को केंद्र से आर्थिक मदद का अभाव है. पर्याप्त बारिश नहीं गिरी है. एक माह में 9 बार टिड्डी दल हमला कर चुका है. महामहिम राज्यपाल को राजस्थान मंत्रिमंडल के मुद्दों को प्रथम प्राथमिकता देनी चाहिए ना की किसी पार्टी विशेष को.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading