लाइव टीवी

CM के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ बागी हुए डूडी ने अब तैयार किया ये प्लान

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 11:21 AM IST
CM के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ बागी हुए डूडी ने अब तैयार किया ये प्लान
रामेश्वर डूडी का नामांकन खारिज होने बाद उनके गुट के रामप्रकाश चौधरी वैभव गहलोत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. (फाइल फोटो)

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) ने नामांकन खारिज होने के बाद अपने गुट के रामप्रकाश चौधरी (Ramprakash Choudhary) के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) के खिलाफ जंग जारी रखने की बात कही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 11:21 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान किक्रेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के लिए बागी हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामेश्वर डूडी (Rameshwar Dudi) ने अपना नामांकन खारिज होने के बाद भी अंतिम समय तक लड़ने की बात कही है. किक्रेट में सियासत की बिसात पर डूडी अब अपने गुट के रामप्रकाश चौधरी (Ramprakash Choudhary) के जरिए जंग जारी रखेंगे. अपना नामांकन खारिज होने की आशंका के चलते बुधवार को डूडी ने रामप्रकाश से भी नामांकन भरवाया था. क्रिकेट के सियासी मैदान में अध्यक्ष पद पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) और रामप्रकाश चौधरी के बीच मुकाबला होना है. रामप्रकाश जोधपुर क्रिकेट संघ (Jodhpur Cricket Association) के सचिव है और डूडी गहलोत के गृह जिले से ही उनके खिलाफ लड़ाई जीतने का प्लान बना रहे हैं.

गुरुवार शाम तक साफ होगी तस्वीर
आरसीए अध्यक्ष पद के लिए फिलहाल वैभव और रामप्रकाश ने दावेदारी पेश कर रखी है. नामांकन वापसी का समय पूरा होने के बाद गुरुवार शाम तक वैभव के निर्विरोध निर्वाचन के कथित दावों की स्थिति साफ होगी. डूडी और जोशी गुटों में किसी तरह को कोई समझौता होता है तो रामप्रकाश नाम वापस ले सकते हैं और वैभव की ताजपोशी निर्विरोध तय हो सकती है.

धृतराष्ट्र से की गहलोत की तुलना 

बीजेपी के शासन काल में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी ने परोक्ष रूप से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोलते कहा कि सीपी जोशी ने वैभव को लेकर मुख्यमंत्री पर प्रश्नचिन्ह लगाया है. आरसीए के अध्यक्ष पद से नामांकन खारिज होने के बाद उन्होंने कहा कि धृतराष्ट्र ने अपने पुत्र मोह में कैसा खेल रचा, महाभारत देख लो.

वैभव के सामने जोधपुर से चुनौती
आरसीए के मैदान से डूडी के हटने के बाद भी उनके गुट की सीएम के बेटे वैभव के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. डूडी गुट के रामप्रकाश अब अध्यक्ष पद पर वैभव के सामने होंगे. बता दें कि पांच महीने पहले लोकसभा चुनाव में वैभव को जोधपुर से हार का सामना करना पड़ा था. तब उन्हें जोधपुर की जेएनवी यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे गजेंद्र सिंह शेखावत ने शिकस्त दी थी. इस बार आरसीए के चुनाव में भी वैभव के सामने जेएनवी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रामप्रकाश चुनौती पेश कर रहे हैं.ये भी पढ़ें- 
राजस्थान में पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर प्रतिबंध लगाया
CM अशोक गहलोत ने बेटे की खातिर RCA से भी धकेला- बेनीवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 10:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर