Dausa News: किसान महापंचायत के जरिये सचिन पायलट आज दिखायेंगे राजनीतिक ताकत

पायलट एक बार फिर प्रदेशभर में अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराकर पार्टी में अपने विरोधी खेमे और विपक्षी दल बीजेपी को राजनीतिक मैसेज देंगे.

पायलट एक बार फिर प्रदेशभर में अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराकर पार्टी में अपने विरोधी खेमे और विपक्षी दल बीजेपी को राजनीतिक मैसेज देंगे.

दौसा में होने वाली किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) के जरिये पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) विरोधियों को अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने की कोशिश करेंगे.

  • Share this:
जयपुर. दौसा में शुक्रवार को किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन होने जा रहा है. जिला मुख्यालय पर स्थित राजेश पायलट स्टेडियम में सुबह 11 बजे से होने वाली इस महापंचायत में करीब 1 लाख किसानों को एकत्र करने का टारगेट रखा गया है. इस महापंचायत को पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) संबोधित करेंगे. इस महापंचायत को पायलट की राजनीतिक ताकत दिखाने वाला आयोजन माना जा रहा है. इससे प्रदेश की राजनीति एक बार फिर से गरमा सकती है.

सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट में पिछले साल हुये सियासी घमासान के बाद पायलट का यह पहला बड़ा सार्वजनिक आयोजन है. इसमें पायलट अपनी राजनीतिक ताकत दिखायेंगे. बताया जा रहा है कि इसके बाद भी पूर्वी राजस्थान में इस तरह के बड़े आयोजन किये जायेंगे. इन आयोजनों के जरिये पायलट एक बार फिर प्रदेशभर में अपनी सक्रिय उपस्थिति दर्ज कराकर पार्टी में अपने विरोधी खेमे और विपक्षी दल बीजेपी को राजनीतिक मैसेज देने की कोशिश करेंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आयोजित हो रही है किसान महापंचायत

किसान आंदोलन के समर्थन में और केन्द्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में इस किसान महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आयोजित हो रही इस किसान महापंचायत के बाद राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा. इसमें तीनों कृषि विधेयक वापस लेने की मांग रखी जाएगी.
Youtube Video


सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता तैयारी

इस महापंचायत की तैयारियों में प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक भी जुटे हुए हैं. पायलट खेमे के विधायक मुरारी मीणा और जीआर खटाना ने इस महापंचायत को सफल बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. दूसरी तरफ महापंचायत को देखते हुये पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता तैयारियां की जा रही हैं.



करीब 600 पुलिसकर्मी तैनात किये

महापंचायत को देखते हुए करीब 600 पुलिसकर्मी तैनात किए हैं. इसके साथ ही आरएसी की 3 कंपनियों को भी तैनात किया गया है. कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरी मॉनिटरिंग पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान संभाले हुए है. महापंचायत को एक दर्जन से अधिक व्यापारिक व अन्य संगठनों ने समर्थन दिया है. इसके चलते दौसा शहर में बाजार बंद रहने की संभावना है.

बाईपास से सीधे स्टेडियम भेजे जायेंगे वाहन

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजन महापंचायत में आने वाले वाहनों को शहर में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. महापंचायत में महुआ, बांदीकुई और सिकराय क्षेत्र से आने वाले वाहनों को बाईपास से सीधे ही स्टेडियम में भेजा जायेगा. इसके अलावा लालसोट, नांगल राजावतान और लवाण की तरफ आने वाले वाहन भी बाईपास से ही सीधे स्टेडियम भेजे जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज