Home /News /rajasthan /

congress mla girraj singh malinga surrendered in front of police dholpur assault case update check details rjsr

कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने किया पुलिस के सामने सरेंडर, अब धौलपुर में होगी पूछताछ

विधायक गिर्राज मलिंगा को धौलपुर ले जा गया है.

विधायक गिर्राज मलिंगा को धौलपुर ले जा गया है.

धौलपुर मारपीट केस में बाड़ी विधायक गिर्राज मलिंगा ने किया सरेंडर: राजस्थान के बहुचर्चित धौलपुर के बाड़ी मारपीट केस में कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा (Congress MLA Girraj Singh Malinga) ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. विधायक मलिंगा इस केस में सरेंडर (Surrender) करने के लिये राजधानी जयपुर में पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के ऑफिस में पहुंचे. विधायक ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

28 मार्च को धौलपुर जिले के बाड़ी में डिस्कॉम कार्यालय की गई थी मारपीट
विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा कि सीएम के कहने पर सरेंडर किया है

विष्णु शर्मा.

जयपुर. धौलपुर के बाड़ी विधानसभा से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा (Congress MLA Girraj Singh Malinga) ने विद्युत निगम के एईएन और जेईएन पर हुये जानलेवा हमले के मामले में जयपुर पुलिस कमिश्नर के ऑफिस में पेश होकर सरेंडर (Surrender) कर दिया है. सरेंडर के बाद जयपुर पुलिस विधायक गिर्राज मलिंगा को धौलपुर ले गई. वहां देर शाम को जयपुर पुलिस ने विधायक गिर्राज मलिंगा को धौलपुर में कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया. विधायक मलिंगा के सरेंडर करने के दौरान राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा उनके वक्त साथ रहे. विधायक मलिंगा ने कहा कि सीएम के कहने पर सरेंडर कर रहा हूं. उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है.

विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा गत 28 मार्च को धौलपुर जिले के बाड़ी में डिस्कॉम कार्यालय के एईएन हर्षाधिपति और जेईएन नितिन गुलाटी पर हुये जानलेवा हमले में नामजद थे. इस मामले में एसी-एसटी एक्ट, हत्या के प्रयास और राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ था. विधायक गिर्राज मलिंगा राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा के साथ बुधवार दोपहर करीब 2 बजे पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के ऑफिस में पहुंचे.

मलिंगा बोले सीएम के निर्देश पर किया है सरेंडर
वहां विधायक मलिंगा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने के बाद उनके कहने पर सरेंडर करने की बात कही. जयपुर में पुलिस कमिश्नर के सामने सरेंडर करने के बाद विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने मीडिया से कहा कि मंगलवार रात को उनको फोन आया था. इसके बाद वे आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने पहुंचे. बकौल मलिंगा तब मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रकरण के ज्यादा हाईलाइट होने और मीडिया में रोजाना आ रही खबरों तथा बिजली कर्मचारियों के विरोध को देखते हुए पुलिस जांच में सहयोग के लिए सरेंडर करने की बात कही. इसके साथ ही प्रकरण की जांच में पूरा सहयोग करने की बात भी कही है.

गुढ़ा बोले मलिंगा को जबर्दस्ती फंसाया जा रहा है
विधायक मलिंगा ने कहा कि विद्युत निगम कार्यालय के जिस कर्मचारी को चोट लगी है उसके बारे में गलत तथ्य पेश किए जा रहे हैं. मलिंगा ने कहा कि उसके शरीर पर केवल 12 चोटे हैं. इनमें 6 फ्रैक्चर शामिल हैं जबकि मीडिया में उसको बढ़ा चढ़ाकर बताया जा रहा है. मलिंगा ने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद आज वे पहली बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस के सामने सरेंडर किया है. राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि मलिंगा ने विद्युत निगम कार्यालय के कर्मचारियों के साथ मारपीट नहीं की है बल्कि वे उन्हें बचाने के लिए वहां पर गए थे. उन्हें जबर्दस्ती इस पूरे प्रकरण में फंसाया जा रहा है.

पुलिस कमिश्नर बोले प्रकरण में सहयोग करने के लिए सरेंडर किया है
जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विधायक गिर्राज मलिंगा को कानून का सहयोग करने को लेकर निर्देशित किया है. इस पर विधायक मलिंगा ने प्रकरण में सहयोग करने के लिए सरेंडर किया है. आगे की कार्रवाई को पूरा करने के लिए विधायक को जयपुर से धौलपुर के लिए रवाना किया गया है. वहां विधायक मलिंगा को प्रकरण के अनुसंधान अधिकारी के समक्ष पेश किया जाएगा और आगे की कानूनी प्रक्रिया की जाएगी.

Tags: Crime News, Dholpur news, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर