लाइव टीवी

विधानसभा में नए जिले की मांग से लेकर बच्चों की तस्करी का मुद्दा भी उठा, पढ़ें- MLA की डिमांड

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: February 10, 2020, 4:08 PM IST
विधानसभा में नए जिले की मांग से लेकर बच्चों की तस्करी का मुद्दा भी उठा, पढ़ें- MLA की डिमांड
कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत ने शून्यकाल में बालोतरा को जिला बनाने की मांग उठाई.

कांग्रेस विधायक (Congress MLA) मदन प्रजापत ने शून्यकाल में बालोतरा (Balotra) को जिला बनाने की मांग उठाई. मदन प्रजापत ने कहा, बालोतरा जिला बनने के पूरे मापदंड रखता है, जनता की मांग को देखते हुए इसी बजट में बालोतरा को जिला घोषित किया जाए.

  • Share this:
जयपुर. शून्यकाल में जनता की मांगों और समस्याओं से जुड़े कई मुद्दे उठाए गए. नए जिलों की मांग एक बार फिर तेज हो गई है. कांग्रेस विधायक (Congress MLA) मदन प्रजापत ने शून्यकाल में बालोतरा (Balotra) को जिला बनाने की मांग उठाई. मदन प्रजापत ने कहा, बालोतरा जिला बनने के पूरे मापदंड रखता है, जनता की मांग को देखते हुए इसी बजट में बालोतरा को जिला घोषित किया जाए. भाजपा विधायक (BJP MLA) रामलाल शर्मा ने शून्यकाल में मामला उठाते हुए कहा, बच्चों की तस्करी के कई गिरोह सक्रिय हैं. सरकार इस पर प्रभावी रोक लगाए. भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने राजधानी जयपुर में सोसाइटीज की कॉलोनियों में सुविधाओं के अभाव का मुद्दा उठाया. अशोक लाहोटी ने कहा, गृह निर्माण सहकारी समितियों की कॉलोनियों में सड़क, पानी, बिजली, सीवरेज, नाली की सुविधाएं नहीं है.

बानसूर को नगरपालिका बनाने की मांग
बानसूर विधायक शकुंतला रावत ने शून्यकाल में बानसूर को नगरपालिका बनाने की मांग उठाई. शकुंतला रावत ने कहा, बानूसर नगरपालिका के सभी मापदंड पूरे करता है, बानसूर को नगरपालिका बनाया जाए. रानीवाड़ा की क्षतिग्रस्त सड़कों का मामला भी सदन में गूंजा, भाजपा विधायक नारायण सिंह देवल ने शून्यकाल में मामला उठाते हुए रानीवाड़ा क्षेत्र की टूटी सड़कों को ठीक करवाने की मांग की. भाजपा विधायक धर्मनारायण जोशी ने बागोलिया बांध को उदयसागर झील के अतिरिक्त पानी से भरने की मांग उठाई. माकपा विधायक गिरधारीलाल महरिया ने डूंगरगढ़ में ड्रेनेज सिस्टम की डीपीआर बनाने की मांग उठाई.

सदन में नए सरकारी कॉलेज खोलने का मुद्दा भी उठा

विधायक हमीर सिंह भायल ने सिणधरी और समदड़ी में नए सरकारी कॉलेज खोलने की मांग की. भाजपा विधायक जोराराम कुमावत ने जवाई बांध पुनर्भरण योजना को जल्द मंजूर करने की मांग का मुद्दा उठाते हुए कहा, जवाई बांध मारवाड़ की जीवन रेखा है. जब्बर सिंह सांखला ने शून्यकाल में कुक कम हैल्पर महिलाओं का मानदेय बढ़ाने का मुद्दा उठाया. भाजपा विधायक संदीप शर्मा ने कोटा शहर में सीवरेज योजनाओं में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. भाजपा विधायक रामप्रताप कासनिया ने सूरतगढ़ क्षेत्र में कम वोल्टेज से ट्रासंफार्मर जलने से किसानों को हो रही परेशानी का मुद्दा उठाया.

ये भी पढ़ें-राजस्थान: देर रात IPS व IAS अफसरों की तबादला सूची जारी,पढ़ें-किसे क्या जिम्मा?

TikTok पर लड़की के साथ Video बनाने की क्रूर सजा, युवक की पिटाई, निर्वस्त्र कर शहर में घुमाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर