Rajasthan: कांग्रेस विधायक इस बार बाड़ाबंदी में ही मनायेंगे 'सियासी' ईद और राखी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: कांग्रेस विधायक इस बार बाड़ाबंदी में ही मनायेंगे 'सियासी' ईद और राखी
अशोक गहलोत खेमे के विधायक इस लग्जरी होटल में डेरा जमाये हुए बैठे हैं.

राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच इस बार कांग्रेस के विधायक बाड़ाबंदी में ही ईद और राखी का त्योहार मनायेंगे. बाड़ाबंदी में बंद कांग्रेस के विधायक 14 अगस्त से होने वाले विधानसभा-सत्र तक होटल में ही रहेंगे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट (Political crisis) के बीच इस बार कांग्रेस के विधायक बाड़ाबंदी में ही ईद और राखी (Eid and Rakhi) का त्योहार मनायेंगे. बाड़ाबंदी में बंद कांग्रेस के विधायक 14 अगस्त से होने वाले विधानसभा-सत्र तक होटल में ही रहेंगे. ईद और राखी के त्योहार को देखते हुए विधायकों के लिए होटल में खास इंतजामात किये जायेंगे.

कांग्रेस कैम्प में 8 विधायक मुस्लिम समुदाय से हैं
राजधानी जयपुर में दिल्ली रोड पर कूकस स्थित लग्जरी होटल फेयरमोंट में बांडेबंदी में अशोक गहलोत खेमे के विधायक डेरा जमाये हुए बैठे हैं. कांग्रेस कैम्प में 8 विधायक मुस्लिम समुदाय से हैं. आगामी 1 अगस्त को है ईद और 3 अगस्त को रक्षाबंधन को त्योहार हैं. मुस्लिम समुदाय के ये 8 विधायक इस बार सियासी बाड़ेबंदी के बीच होटल में ही ईद मनायेंगे. इनमें कैबिनेट मंत्री शालेह मोहम्मद समेत विधायक अमीन खान, अमीन कागजी, रफीक खान, दानिश अबरार, सफिया खान जुबेर, जाहिदा खान और वाजिब अली शामिल हैं. वहीं हिन्दु समुदाय के सभी विधायक भी राखी का त्योहार होटल में मनायेंगे. इसके लिए खास तैयारियां की जा रही है.

Rajasthan: सियासी संकट के बीच सीएम गहलोत आज फिर लेंगे विधायक दल की बैठक, बनायेंगे रणनीति
दो महीने में दूसरी बार बाड़ाबंदी


उल्लेखनीय है कि सत्ता के इस संघर्ष में इस बार कांग्रेस विधायकों को महज दो माह के भीतर दो बार बांड़ाबंदी में रहना पड़ा है. इससे पहले राज्यसभा चुनाव के समय भी विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते कांग्रेस विधायक जयपुर शहर में स्थित एक होटल में करीब 10 दिन तक बाड़ाबंदी में रहे थे. उसके बाद जुलाई के दूसरे पखवाड़े में कांग्रेस पार्टी और सत्ता में हुए दो फाड़ के चलते पार्टी के विधायक अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमे में बंट गये. गहलोत खेमा जहां होटल फेयरमोंट में डेरा जमाये हुए है, वहीं पायलट गुट दिल्ली में एक होटल में ठहरा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading