Home /News /rajasthan /

राजस्थान सरकार के मंत्रियों को कांग्रेस संगठन ने जारी किया यह नया फरमान

राजस्थान सरकार के मंत्रियों को कांग्रेस संगठन ने जारी किया यह नया फरमान

पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट। फाइल फोटो

पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट। फाइल फोटो

राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस संगठन (Congress organization)ने अब सरकार के मंत्रियों (Ministers) को नया फरमान (Order) जारी किया है. इसके तहत सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए जिलों में जाने वाले मंत्रियों को अब जिला कांग्रेस कार्यालय (District Congress Office) भी जाना होगा. वहां जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता के साथ उन्हें संवाद (conversation) करना होगा.

अधिक पढ़ें ...
    राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस संगठन (Congress organization)ने अब सरकार के मंत्रियों (Ministers) को नया फरमान (Order) जारी किया है. इसके तहत सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए जिलों में जाने वाले मंत्रियों को अब जिला कांग्रेस कार्यालय (District Congress Office) भी जाना होगा. वहां जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता के साथ उन्हें संवाद (conversation) करना होगा. पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कहा कि इसके लिए मंत्रियों को ताकीद कर दिया गया है.

    अक्सर मंत्रियों द्वारा सुनवाई नहीं करने का आरोप लगता रहता है
    चुनाव में जीत हासिल कर सत्ता में पहुंचने के बाद अक्सर राजनैतिक दलों पर कार्यकर्ता और जनता आरोप लगाती है कि सरकार के मंत्री उनकी सुनवाई नहीं करते हैं. लिहाजा अब प्रदेश कांग्रेस ने सरकार के मंत्रियों को नया फरमान जारी कर दिया है. नए फरमान के तहत अब सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए जिलों के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों को जिला कांग्रेस कार्यालय में भी जाना होगा. वहां जाकर कार्यकर्ताओं और जनता से संवाद स्थापित कर उनकी समस्या का समाधान करना होगा.

    कार्यकर्ता और जनता के साथ मिलने पर फीडबैक भी मिलता है
    पीसीसी चीफ एवं डिप्टी सीएम सचिन पायलट का कहना है कि जनता की समस्या सुनना और उसका समाधान करना लोकतंत्र की आधारशिला है. पायलट का तर्क है कि नई सरकार बनने के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ती हैं. उनका काम करना हमारी जिम्मेदारी भी है. यही नहीं कार्यकर्ता और जनता के साथ मिलने पर फीडबैक भी मिलता है.

    कार्यकर्ता को सम्मान देना है मुख्य उद्देश्य
    राजस्थान में करीब 8 माह पहले कांग्रेस की सरकार बनी है. ऐसे में बाकी बचे साढ़े 4 साल से ज्यादा के वक्त में पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलता रहे. इसी को लेकर यह फरमान जारी किया गया है. क्योंकि कार्यकर्ता सम्मान मिलने पर ही खुश और सक्रिय रहेगा. इसके साथ ही इसका लाभ आगामी निकाय और पंचायत चुनाव में भी मिल सकेगा.

    मैं भी हूं अशोक गहलोत का नजदीकी- डॉ. जोशी

    सांसद हनुमान बेनीवाल के ठुमकों ने बदली महापड़ाव की रंगत

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर