• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Congress Politics: विधायकों के बाद अजय माकन आज संगठन पदाधिकारियों से लेंगे फीडबैक

Rajasthan Congress Politics: विधायकों के बाद अजय माकन आज संगठन पदाधिकारियों से लेंगे फीडबैक

गहलोत बनाम पायलट विवाद के बीच लिये जा रहे इस फीडबैक कार्यक्रम से राजस्थान कांग्रेस में खासी हलचल मची हुई है.

गहलोत बनाम पायलट विवाद के बीच लिये जा रहे इस फीडबैक कार्यक्रम से राजस्थान कांग्रेस में खासी हलचल मची हुई है.

Rajasthan Political News: राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) आज फीडबैक कार्यक्रम के तहत संगठन के पदाधिकारियों से संवाद करेंगे. यह बैठक सुबह 9.30 बजे पीसीसी में होगी.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस की सियासत (Rajasthan Congress Politics) में गहलोत बनाम पायलट (Gehlot Vs Pilot) के विवाद को खत्म करने की मुहिम के तहत चल रहा फीडबैक कार्यक्रम तीसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहेगा. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) आज जयपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों और अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों से चर्चा कर फीडबैक लेंगे. यह बैठक सुबह 9.30 बजे शुरू होगी. माकन ने इससे पहले बुधवार और गुरुवार को पार्टी तथा सरकार समर्थित करीब 115 विधायकों से वन-टू-वन चर्चा कर गहलोत सरकार का पूरा फीडबैक लिया है. यह मशक्कत गहलोत मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार और फेरबदल के लिये लिया जा रहा है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार पहले केवल विधायकों से ही वन-टू-वन चर्चा का प्लान था. लेकिन बाद में पार्टी पदाधिकारियों की ओर से यह मांग उठी थी कि इस बारे में उनकी भी राय ली जानी चाहिए. इस पर इस फीडबैक कार्यक्रम का विस्तार किया गया है. माकन ने दो दिन तक लगातार विधायकों से फीडबैक लिया. उसके बाद गुरुवार रात को विधायकों के लिये सीएमआर में डिनर रखा गया था.

फीडबैक में शिकायत और लॉबिंग दोनों हो रही है
अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे इस सियासी संघर्ष के बीच राजस्थान में सत्ता और संगठन की नब्ज टटोलने के लिए जयपुर में डेरा डाले बैठे माकन ने फीडबैक कार्यक्रम के तहत राजनीतिक नियुक्तियों और संगठनात्मक नियुक्तियों जैसे मसलों पर भी विधायकों के सुझाव लिये हैं. इस फीडबैक कार्यक्रम से राजस्थान कांग्रेस में खासी हलचल मची हुई है. इस दौरान विधायकों ने प्रदेश प्रभारी से जहां कई मंत्रियों की शिकायत की है वहीं कइयों के लिये लॉबिंग भी की है.

जोशी बोले इस मंथन से अमृत जरूर निकलेगा
माकन के इस संवाद को लेकर मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस में समय-समय पर इस तरह के मंथन होते रहते हैं. उन्होंने कहा कि इस मंथन को केवल मंत्रिमंडल फेरबदल से जोड़ना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि जिस तरह भगवान की नजर में आस्तिक और नास्तिक सभी समान होते हैं उसी तरह आलाकमान भी सभी की बात सुनता है. जोशी ने पार्टी में गुटबाजी की बात से इनकार किया और कहा कि इस मंथन से अमृत जरूर निकलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज